जम्मू-कश्मीर में स्कूली छात्र ने किया सुरक्षा बलों पर पथराव
जम्मू-कश्मीर में स्कूली छात्र ने किया सुरक्षा बलों पर पथराव
Share:

श्रीनगर. जम्मू-कश्मीर के पुलवामा जिले में स्कूली छात्रों के प्रदर्शन मार्च निकाला जिसके बाद स्कूली छात्रों की सुरक्षा बलों की झड़प हुई. पुलिस ने बताया कि श्रीनगर से 35 किलोमीटर की दूरी स्थित त्राल क्षेत्र में निकाले गए मार्च को सुरक्षा बलों ने रोक दिया था. सुरक्षा बलों के रोकने पर स्कूली छात्रों ने नाराज होकर सुरक्षा बलों पर पथराव किया जिसके जवाब में सुरक्षा बलों ने उन पर लाठीचार्ज किया.

पुलिस से मिली जानकारी के अनुसार, अंतिम रिपोर्ट मिलने तक संघर्ष जारी था. इस घटना में किसी के घायल होने की रिपोर्ट नहीं है. किन्तु छात्र इस सम्बन्ध में सुरक्षा बलों पर ही आरोप लगा रहे है. इस प्रदर्शन में छात्र सुरक्षा बलों के खिलाफ कार्रवाई करने और गिरफ्तार छात्र की रिहाई की मांग कर रहे थे. 15 अप्रैल को पुलिस ने पुलवामा जिले के गवर्नमेंट डिग्री कॉलेज में रेड की, जिसके बाद यह विरोध प्रदर्शन हुआ.

इस विरोध प्रदर्शन में स्कुल-कॉलेजों की छात्राओं सहित कई छात्रों ने बड़ी संख्या में हिस्सा लिया है. प्रशासन ने सावधानी के तौर पर बीते महीने एक सप्ताह से अधिक समय के लिए शिक्षण संस्थानों में अध्यापन कार्य को निरस्त कर दिया था.

ये भी पढ़े 

सभी कश्मीरी युवा नहीं सिर्फ कुछ लोग करते है पत्थरबाजी - मेहबूबा मुफ़्ती

कश्मीर में पुलिस दल पर आतंकी हमला, एक जवान शहीद, 1 आतंकी ढेर

पाकिस्तान अधिकृत कश्मीर में आजादी के नारे गूंजे

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -