पाक का आतंक प्रेम: आतंकी बुरहान को बताया स्वतंत्रता सेनानी, जारी किया डाक टिकट
पाक का आतंक प्रेम: आतंकी बुरहान को बताया स्वतंत्रता सेनानी, जारी किया डाक टिकट
Share:

इस्लामाबाद: पाकिस्तान हर बार आतंकवाद और आतंकियों के खिलाफ कड़े कदम उठाने की बात करता है, लेकिन असल में पाकिस्तान ही आतंकियों की सबसे बड़ी पनाहगाह है, जहां आतंकियों को स्वतंत्रता सेनानी कहा जाता है, उनका सम्मान किया जाता है. हाल ही में पाकिस्तान ने हिज्बुल मुजाहिदीन के आतंकी बुरहान वानी का महिमांडन करते हुए उसके नाम का डाक टिकट जारी किया है, जिसमे आतंकी बुरहान को स्वतंत्रता सेनानी के रूप में चित्रित किया गया है. 

न्यूयार्क में होगी भारत-पाक के विदेश मंत्रियों की बैठक, रिश्ते सुगम होने की उम्मीद

एक समाचार एजेंसी के अनुसार पाकिस्तान ने बुरहान को 'कश्मीर में भारतीय सैनिकों के अत्याचारों का शिकार' बताते हुए पोस्टल स्टैम्प्स जारी किए हैं. रिपोर्ट के अनुसार 8 जुलाई 2016 को कश्मीर शहीद दिवस के मौके पर कराची के डाक ब्यूरो से इन स्टैम्प्स को जारी किया गया था. एक दिलचस्प बात और यह है कि आतंकी बुरहान वानी का यह स्टाम्प ऑनलाइन इ-कॉमर्स साइट्स पर 6.99 यूएस डॉलर्स का मिल रहा है, लेकिन पाकिस्तान में इसकी कीमत 8 पाकिस्तानी रुपए है. 

भारतीय संसद वाले इस देश में राजनीतिक पार्टियों के गठन पर लगा है बैन

वानी के टिकट के अलावा, डाक एजेंसी ने 19 अन्य टिकट जैसे 'ब्राइड हेलिकॉप्टर', 'ह्यूमन शील्ड', '100,000 से अधिक कश्मीरी शहीद' को  'कश्मीर में भारतीय सैनिकों द्वारा अत्याचारों के शिकार' श्रृंखला के तहत जारी किया है. उल्लेखनीय है कि भारतीय सुरक्षाबलों ने 8 जुलाई को आतंकियों के साथ कोकरनाग इलाके में हुई मुठभेड़ में बुरहान वानी को मार गिराया था, वानी त्राल सेक्टर का रहने वाला था. वानी सोशल मीडिया पर कश्मीरी युवाओं को जिहाद के नाम पर भड़काने का काम करता था. उसकी मृत्यु के बाद घाटी में काफी उपद्रव मचा था, जिसमे कम से कम 85 लोगों की जान गई थी. 

जापान : पीएम शिंजो ने तीसरी बार जीतकर बनाया रिकॉर्ड, बने सबसे लंबे समय तक पीएम रहने वाले शख्स

यह पहली बार नहीं है जब पाकिस्तान ने मुजाहिदीन आतंकवादी की महिमामंडन करने की कोशिश की है, इससे पहले 2017 में पाकिस्तान के आर्मी चीफ जनरल कमर बाजवा ने हिज्बुल के आतंकी बुरहान वानी की प्रशंसा करते हुए कहा था कि बुरहान की शहादत से जम्मू कश्मीर के स्वतंत्रता संग्राम को एक नई ताक़त दी है. आपको बता दें कि हाल के दिनों में आतंकवादी संगठनों का समर्थन रोकने के लिए पाकिस्तान, संयुक्त राज्य अमेरिका और अन्य देशों से भारी दबाव में रहा है. 

ख़बरें और भी:-

हांगकांग एयरलाइन्स के प्लेन पर लिखा कंपनी का गलत नाम हुआ वायरल

अबू धाबी पहुंचे इमरान खान, किंग सलमान से की मुलाकात

अमेरिका की संपत्ति का हर कोई उठा रहा है फायदा: ट्रंप

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -