अबू धाबी पहुंचे इमरान खान, किंग सलमान से की मुलाकात
अबू धाबी पहुंचे इमरान खान, किंग सलमान से की मुलाकात
Share:

अबू धाबी: पाकिस्तान के प्रधान मंत्री इमरान खान बुधवार को अपने दो राष्ट्र दौरे के अंतिम चरण के लिए संयुक्त अरब अमीरात (यूएई) की राजधानी अबू धाबी पहुंचे. उनके आगमन पर, अबू धाबी क्राउन प्रिंस शेख मोहम्मद बिन जयद अल नहयान ने अबू धाबी हवाई अड्डे पर उनका स्वागत किया. आज इमरान खान यूएई के नेताओं के साथ बैठक कर सकते हैं.

इमरान खान ने लिखा पीएम मोदी को पत्र, फिर से बातचीत करने की जताई ख्वाइश

इससे पहले क्रिकेटर से राजनेता बने इमरान खान ने प्रधानमंत्री पद ग्रहण करने के बाद अपनी पहली विदेश यात्रा पर रियाद में सऊदी के राजा सलमान और क्राउन प्रिंस मोहम्मद बिन सलमान से मुलाकात की. बैठकों के दौरान, खान ने क्षेत्रीय और द्विपक्षीय हित के मामलों पर चर्चा की, जिसमें पाकिस्तान और सऊदी अरब के बीच आर्थिक संबंध शामिल हैं. खान ने जेद्दाह का भी दौरा किया , जहां उनका औपचारिक स्वागत किया गया और यहीं किंग सलमान ने इमरान के सम्मान में एक भोज आयोजित किया. 

महिलाओं से नौकरी के विज्ञापन छिपा रहा फेसबुक, दायर हुआ मुकदमा

इमरान ने किंग सलमान के साथ रात्रि भोज करने के पश्चात् उनके साथ बातचीत की और सऊदी को आधुनिक अर्थव्यवस्था में तब्दील करने के लिए किंग सलमान की प्रशंसा भी की. 65 वर्षीय इमरान खान और उनके प्रतिनिधिमंडल ने इस्लामिक तीर्थस्थल मक्का की भी यात्रा की. खान ने इस्लामी सहयोग संगठन के महासचिव के साथ बैठक भी की, जिसमें विदेश मंत्री शाह मेहमूद कुरेशी, विदेश सचिव तेहमिना जंजुआ और सऊदी अरब के पाकिस्तान के दूत शामिल थे. 

खबरें और भी:-​

रोमानिया और भारत के बीच उत्कृष्ट सम्बन्ध- वेंकैया नायडू

अमेरिका की संपत्ति का हर कोई उठा रहा है फायदा: ट्रंप

राष्ट्रपति ट्रम्प ने 'अनॉनिमस' का दो बार किया गलत उच्चारण

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -