पीएम ने किया जॉर्डन से आये खुदा के पैगाम को सलाम
पीएम ने किया जॉर्डन से आये खुदा के पैगाम को सलाम
Share:

दिल्ली :जार्डन के किंग अब्दुल्ला द्वितीय बिन अल-हुसैन भारत के तीन दिवसीय दौरे पर आये हुए. वे आज राष्ट्रपति भवन में राष्ट्रपति रामनाथ कोविद से मिले जिसके बाद उन्हें भारत सरकार की और से गॉड ऑफ़ ऑनर दिया गया. इसके बाद विज्ञान  भवन में आयोजित एक समारोह में पीएम मोदी ने कहा कि कि जॉर्डन और भारत कि दोस्ती एक मिसाल है. जॉर्डन से पैगम्बर का पैगाम दुनिया भर में फैला है. जार्डन के किंग ने इस्लाम को फ़ैलाने में अहम् भूमिका निभाई है. पीएम इस्लामिक हैरिटेज विषय पर बोल रहे थे.

उन्होंने कहा दुनिया का हर मजहब भारत में पनपे और भारत के पलने में हर धर्म पले ऐसी मेरी कामना है. जॉर्डन से आये खुदा के पैगाम को भारत सलाम करता है. भारत की गंगा जमुनी संस्कृति विश्व को मानवता का पैगाम देती रही है और ऐसे में जार्डन के किंग की भारत में मौजूदगी का में स्वागत करता हु. मंदिर में दीया या मस्जिद में सजदा भारत में सबके लिए जगह है और हर एक को इसकी आजादी है .

उन्होंने कहा आज हम होली मना रहे है कल गुरु जयंती होगी और परसो रमजान का पावन महीना आएगा इस विरासत पर हर भारतीय को गर्व है. भारत पूरी दुनिया को अपना परिवार मानता है. ये विरासत भारत की पहचान है. ये विरासत अमूल्य है . मजहबो के पैगाम बेशीमती है. इंसानियत के खिलाफ जाने वालो को, आतंकवाद और उग्रवाद के सरपरस्तों को भारत का हर नागरिक जवाब देने में सक्षम है. आप सभी का इस समारोह में आना मेरे लिए गर्व की बात है.  

आज न्यू इंडिया मैराथन को हरी झंडी दिखाएंगे पीएम मोदी

कांग्रेस ने किसानों को कर्जयुक्त बनाया - संबित पात्रा

परिवहन से आएगा पूर्वोत्तर में बदलाव - पीएम मोदी

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -