पीएम की बिहार यात्रा में सधेंगे कई राजनीतिक लक्ष्य
पीएम की बिहार यात्रा में सधेंगे कई राजनीतिक लक्ष्य
Share:

बिहार : प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी 14 अक्टूबर को बिहार जाएंगे.  नीतीश कुमार के राजग में शामिल होने के बाद यह पहला मौका होगा जब प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी और मुख्यमंत्री नीतीश कुमार एक साथ मंच साझा करेंगे.

उल्लेखनीय है कि अपनी इस एक दिवसीय बिहार यात्रा में प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी 14 अक्टूबर को पटना विश्वविद्यालय के शताब्दी समारोह में हिस्सा लेंगे.इसके अलावा पीएम मोदी कई योजनाओं का शिलान्यास भी करेंगे. मोकामा में 6 लेन के गंगा नदी पर पुल निर्माण का भी प्रस्ताव है. मोकामा में एक जनसभा को भी दोनों नेता संबोधित करेंगे.ऐसा पहली बार जब दोनों ही बतौर एक ही गठबंधन के नेता मंच साझा करेंगे. पीएम की इस यात्रा पर सीएम नीतीश कुमार ने  ख़ुशी जाहिर कर  खुलासा किया कि प्रधानमंत्री से बिहार को विशेष राज्य का दर्जा की मांग करने का कोई प्रस्ताव नहीं है.

बता दें कि इस यात्रा के जरिए पीएम मोदी कई लक्ष्य साधेंगे.जन सभा से जहाँ विरोधियों को ज़वाब देंगे, वहीँ चर्चा यह भी है कि दोनों के बीच 2019 के लोकसभा चुनाव की रणनीति भी पर भी मंथन होने की सम्भावना है. भाजपा द्वारा 40 में से 25 से 30 सीटों पर चुनाव लड़ने की अटकलों को पार्टी ने सिरे से खारिज कर दिया है. मोदी और नीतीश का एक मंच पर होना कई मुद्दों पर महत्वपूर्ण साबित होगा. पीएम की इस बिहार यात्रा के कई राजनीतिक अर्थ निकलेंगे.

यह भी देखें

अशिक्षा के भंवर से आखिर कब बाहर निकलेगा बिहार

CBI ने की तेजस्वी यादव से पूछताछ

 

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -