पीएम मोदी ने बताया आईआईटी का नया मतलब, इंडियन इंस्टिट्यूट ऑफ़ ट्रांसफॉर्मेशन
पीएम मोदी ने बताया आईआईटी का नया मतलब, इंडियन इंस्टिट्यूट ऑफ़ ट्रांसफॉर्मेशन
Share:

मुंबई। आईआईटी बॉम्बे के 56वे दीक्षांत समारोह में मोदी का भाषण शुरू हो चुका है। देश के सबसे प्रतिष्ठित इंजिनियरिंग संस्थान आईआईटी बॉम्बे में छात्रों को सम्बोधित करते हुए नरेंद्र मोदी ने कहा कि आईआईटी बॉम्बे न्यू इंडिया के लिए वरदान साबित होगा। उन्होंने संस्थान के नाम को एक नई परिभाषा दी है, उन्होंने कहा कि आईआईटी का नया मतलब है इंडियन इंस्टिट्यूट ऑफ़ ट्रांसफॉर्मेशन क्योंकि इस संस्थान के छात्रों में देश के विकास को नई रफ़्तार देने वाले आविष्कार करने की प्रतिभा है।

IIT बॉम्बे दीक्षांत समारोह : पीएम मोदी मुंबई पहुंचे

 

आईआईटी बॉम्बे कैंपस में यह दीक्षांत समारोह सुबह 11 बजे शुरू हुआ था और पीएम मोदी का भाषण 11.30 बजे शुरू हुआ है। अपने सम्बोधन में स्वतंत्रता सैनानियों को याद करते हुए कहा कि हमे देश के लिए जान कुर्बान करने का सौभाग्य नहीं मिला लेकिन हम इस बात का शुक्र मना सकते है कि हमे देश के लिए जीने का मौका मिला है और आप लोगों के चेहरे पर ये जूनून और आत्मा विश्वास देख कर मुझे भरोसा हो गया है हम सही दिशा में प्रगति कर रहे है। 

विश्व जैव ईंधन दिवस 2018: पीएम मोदी बोले, जल्द ही जैविक कचरे से बनाएंगे ईंधन

पीएम मोदी ने इस साल ग्रेजुएट हो रहे छात्रों को शुभकामनाएं देते हुए कहा कि आप लोग देश का भविष्य हो और कड़ी मेहनत कर के यहाँ तक पहुंचे हो। भारत सरकार आपके उज्जवल भविष्य की कामना करती है। आज आईआईटी के छात्र देश नहीं बल्कि पूरी दुनिया में अपनी काबिलियत का परचम लहरा रहे है। विदेशो की बड़ी-बड़ी कंपनियां भी आईआईटी के छात्रों को प्राथमिकता देती है और आज यहाँ के छात्र देश और दुनियाँ में कई स्टार्टअप्स खोल रहे है।  

ख़बरें और भी 

पहले ही दिन राज्यसभा में विपक्ष का दिल जीत चुके नए उपसभापति हरिवंश

रायपुर: राहुल का बीजेपी पर प्रहार, कहा जितने दुष्कर्म पिछले 4 साल में हुए उतने पिछले 3000 साल में भी नहीं हुए

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -