इंसानियत शर्मसार... बेटी के शव को 8 कि.मी तक पैदल लेकर चला पिता
इंसानियत शर्मसार... बेटी के शव को 8 कि.मी तक पैदल लेकर चला पिता
Share:

भुवनेश्वर : ओडिशा से हाल ही में मानवता को शर्मसार करने की एक घटना सुनने में आई है. इन दिनों ओडिशा में तितली नामक तूफ़ान ने कहर बरसा रखा है जिसके चले ओडिशा में करीब 27 लोगों की मौत हो गई. इसी चक्रवात से प्रभावित गजपति जिले में एक पिता अपनी बेटी के शव को करीब 8 कि.मी तक पैदल लेकर गया. जी हां... बेटी का पोस्टमार्टम करवाने के लिए पिता उसके शव को कंधे पर उठाकर 8 कि.मी तक पैदल चलना पड़ा.

तितली तूफ़ान से हुए नुकसान को लेकर यूएन ने दुख जताते हुए की मदद की पेशकश

सूत्रों की माने तो 7 वर्षीय बालिका बबिता की तितली तूफ़ान के दौरान हुए भूस्खलन के कारण मौत हो गई. जब पिता द्वारा बेटी के शव को कंधे पर उठाकर ले जाने की खबर स्थानीय न्यूज़ चैनल पर चली तब जाकर पुलिस ने शव को अस्पताल ले जाने के लिए गाड़ी की व्यवस्था की. रिपोर्ट्स के मुताबिक ये घटना लक्ष्मीपुर ग्राम पंचायत की अतंकपुर गांव की है. मृतक बबिता के पिता ने मीडिया से बातचीत के दौरान बताया कि 11 अक्टूबर को जब तितली तूफ़ान आया था उस दौरान ही भूस्खलन और बाढ़ में उनकी बेटी लापता हो गई थी. जिसके बाद उनकी बेटी का शव बुधवार को नाले में पड़ा मिला.

तितली तूफ़ान : मृतकों की संख्या हुई 27, सीएम ने किया मदद का एलान

सुचना मिलने पर गुरुवार सुबह पुलिस मौके पर पहुंची और शव के फोटोग्राफ लेकर चली है. इतना ही नहीं पुलिस ने बिना कोई मदद करे बबिता के पिता को खुद ही बेटी का शव पोस्टमार्टम के लिए अस्पताल ले जाने को कहा. बबिता के पिता बहुत गरीब है और वो गाड़ी का खर्च नहीं उठा सकते थे. इसके साथ गांव को जाने वाली कई सड़के चक्रवात और भूस्खलन के कारण टूट गई थी. इसलिए बबिता के पिता उसके शव को बोरे में भरकर अस्पताल ले जाने लगे.

रेप दोषी ने UPPSC की तैयारी करने वाले छात्रों के लिए निकाली मैगजीन

इस बारे में बात करते हुए गजपति जिलाधिकारी ने कहा कि 'फ़िलहाल इस मामले में जांच चल रही है. इसके साथ ही मृतक के पिता को मुआवजे के तौर पर 10 लाख रूपए का चेक भी दिया जाएगा.' वहीं इस घटना की निंदा करते हुए में केंद्रीय मंत्री ने कहा कि बेटी को शव को पोस्टमार्टम के लिए इस तरह से ले जाना बहुत दुखद है. इस तरह की एक और घटना साल 2016 में भी सामने आई थी.

खबरें और भी....

चक्रवात तितली का कहर, ओडिशा में अब तक 57 की मौत 10 लापता

दशहरे के दिन हुई थी बुराई पर अच्छाई की जीत, यह है रावण दहन का मुहूर्त,

IIT Delhi भर्ती : 31 अक्टूबर से पहले करें आवेदन, हजारों में मिलेगी सैलरी

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -