चक्रवात तितली का कहर, ओडिशा में अब तक 57 की मौत 10 लापता
चक्रवात तितली का कहर, ओडिशा में अब तक 57 की मौत 10 लापता
Share:

भुवनेश्वर: स्पेशल रिलीफ कमिश्नर (एसआरसी) ने गुरुवार को कहा कि ओडिशा में चक्रवात तितली के बाद आई बाढ़ और भूस्खलन की घटनाओं में अब तक 57 लोगों की मौत हो गई है, साथ ही 10 के लगभग लोग अभी भी लापता हैं. जान की हानि के अलावा, राज्य के 17 जिलों में 2,73,425 हेक्टेयर फसलें बाढ़ के कारण क्षतिग्रस्त हो गई हैं. चक्रवात और बाढ़ में 8125 गांवों के 60.11 लाख लोग प्रभावित हुए हैं, साथ ही 57,131 घर भी क्षतिग्रस्त हो गए हैं.

बाज़ार में हावी रही बिकवाली, 383 अंक लुढ़ककर बंद हुआ सेंसेक्स

एसआरसी ने कहा, "सरकार ने 60 रुपये प्रतिदिन प्रति वयस्क की दर से और 45 रुपये प्रति बच्चे की दर से अनुग्रह राशि प्रदान करने की घोषणा की है, ये राशि गंजम, गजपति और रायगढ़ जिले के गुनपुर सब डिवीज़न के प्रभावित परिवारों को प्रदान की जाएगी. इसके लिए स्थानीय सरकार ने 102 करोड़ रूपये की राशि का आवंटन किया है, जिसमे गजपति के लिए 11 करोड़, गंजम के लिए 89.60 करोड़ और रायगढ़ के लिए 1.40 करोड़ रुपए का आवंटन किया गया है.

पाकिस्तान: ट्रेन हादसे में हुई नौ लोगों की मौत

इसके साथ ही स्थानीय सरकार ने ओडिशा के प्रभावित इलाकों में पर्याप्त पेयजल, स्वास्थ्य और पशु चिकित्सा उपाय उपलब्ध कराए हैं. इससे पहले ओडिशा के मुख्यमंत्री नवीन पटनायक ने मृतक के परिवार वालों को दी जाने वाली मुआवज़ा राशि 4 लाख प्रति व्यक्ति से बढाकर 10 लाख प्रति व्यक्ति कर दी थी. 

खबरें और भी:-

बधाई हो... दशहरे पर सरकार ने पेट्रोल-डीजल के दामों में की इतनी कमी

तीन बैंकों के विलय से उपभोक्ताओं पर ये होगा असर

हवाई सफर करने वालों के लिए खुशखबरी एयर एशिया दे रही टिकट में 70 फीसदी डिस्काउंट

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -