राज्यसभा के लिए कांग्रेस उम्मीदवारों की सूची

राज्यसभा के लिए कांग्रेस उम्मीदवारों की सूची

दिल्ली: कांग्रेस ने राज्यसभा के लिए अपने उम्मीदवारों की सूची जारी कर दी है. इससे पहले बीजेपी ने भी अपने राजयसभा उम्मदीवारों की लिस्ट जारी की थी. कांग्रेस की सूची में 10 नाम शामिल है. पार्टी ने तेलंगाना से पीबी नाइक और झारखंड से धीरज प्रसाद साहू को राज्यसभा चुनाव में अपना उम्मीदवार बनाया है. कांग्रेस ने गुजरात से नारनभाई रतवा और मशहूर वकील डॉ अमी यजनिक को राज्यसभा भेजने का ऐलान किया है.

AICC महासचिव ऑस्कर फर्नांडीज के कहा,पार्टी ने एल हनुमनथैया, सैय्यद नसीर हुसैन, जीसी चंद्रशेखर को कर्नाटक, राजमानी पटेल को मध्य प्रदेश, कुमार केतकर को महाराष्ट्र और अभिषेक मनु सिंघवी को पश्चिम बंगाल से राज्यसभा चुनाव मैदान में उतारा है. उन्होंने बताया कि कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने इन 10 नामों को मंजूरी दे दी है. वहीं दूसरी ओर बीजेपी ने भी राज्यसभा के लिए अपने 18 उम्मीदवारों की सूची जारी कर दी है. इसमें उत्तर प्रदेश से जीवीएल नरसिम्हा राव, अशोक वाजपेयी, विजय पाल सिंह तोमर, सकल दीप राजभर, कांता कर्दम, डॉ. अनिल जैन और हरनाथ सिंह यादव को मौका दिया गया है, जबकि राजस्थान से किरोड़ी लाल मीणा का नाम तय किया गया है.

महाराष्ट्र से नारायण राणे के नाम को भी 18 नामों की लिस्ट में शामिल किया गया है.
गौरबतलब है कि विभिन्न राज्यों से राज्यसभा के 58 सदस्यों के चुनाव के लिए मतदान 23 मार्च को किया जाएगा. निर्वाचन आयोग के मुताबिक मतदान सुबह नौ बजे से शाम चार बजे तक चलेगा. नामांकन की अंतिम तारीख 12 मार्च है. नाम वापस लेने की अंतिम तिथि 15 मार्च है.

जयराम ठाकुर ने अपना पहला बजट पेश क‍िया

संसद में बजट सत्र के दूसरे चरण की शुरुआत

बजट सत्र के दूसरे दिन भी सदन मे हंगामा