बजट सत्र के दूसरे दिन भी सदन मे हंगामा
बजट सत्र के दूसरे दिन भी सदन मे हंगामा
Share:

दिल्ली : पहले दिन की तरह बजट सत्र का दूसरा दिन भी हंगामो की भेट चढ़ गया. मंगलवार को लोकसभा की कार्यवाही को शुरू होते ही हंगामे की वजह से 12 बजे तक के लिए स्थगित कर दिया गया. कांग्रेस ने पीएनबी घोटाले और नीरव मोदी के मुद्दे पर जोरदार हंगामा किया. साथ ही टीडीपी सांसदों ने आंध्र के मुद्दे पर वेल में आकर प्रदर्शन किया.कांग्रेस के सांसद 'नीरव मोदी वापस लाओ' के नारे लगाने लगे और वेल में आकर प्रदर्शन करने लगे.

वहीं टीडीपी और टीआरएस के सांसदों ने हाथ में पोस्टर और प्लेकार्ड लेकर जोरदार नारेबाजी की. आंध्र के सांसद अपने राज्य को विशेष राज्य का दर्जा देने की मांग को लेकर बजट सत्र के पहले हिस्से से प्रदर्शन कर रहे हैं. टीडीपी ने केंद्र सरकार पर बजट में आंध्र प्रदेश को नजरअंदाज करने का आरोप लगाया है. इस सब के बाद राज्यसभा में सभापति वेंकैया नायडू ने सांसदों के व्यवहार पर नाराजगी जाहिर की.

उन्होंने वेल में आए सांसदों से वापस अपनी सीट पर जाने की अपील की लेकिन जब कोई सांसद वापस नहीं गया तो उन्होंने कहा कि ये संसद है बाजार नहीं है, आप लोग प्लेकार्ड लेकर यहां नारेबाजी कर रहे हैं. यह उच्च सदन के नियमों के खिलाफ है. उन्होंने कहा कि आप लोग ऐसा करके खुद को बेइज्जत कर रहे हैं साथ ही लोकतंत्र का मखौल बनवा रहे हैं. इतना कहने के बाद सभापति ने राज्यसभा की कार्यवाही  2 बजे तक के लिए स्थगित कर दी. 

सोनिया गाँधी ने क्यों भिजवाईं सदन में टाफियां

विवादित पोस्टर में रेणुका चौधरी का चीरहरण, पीएम कौरवों के सरदार

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -