जानें कब ATM से निकलेंगे 200 रुपये के नोट
जानें कब ATM से निकलेंगे 200 रुपये के नोट
Share:

नई दिल्ली. रिजर्व बैंक ऑफ इंडिया ने हाल ही में  200 के नए नोट जारी किए. लेकिन अगर आप इस नए नोट को एटीएम से पाना चाहते हैं तो आपको इंतजार करना होगा. बताया जा रहा है कि इस नोट को ए.टी.एम. तक पहुंचने में 3 महीने तक का समय लग सकता है. ए.टी.एम. को नए नोट के लिए तैयार किया जा रहा है.

नोटबंदी के बाद 500 और 2000 रुपए के नए नोटों के लिए ए.टी.एम. में बदलाव कर उन्हें नए नोटों के लिए तैयार किया गया था. अब बैंकों ने अपनी ए.टी.एम. कंपनियों को मशीनों में नए नोट कि टैसटिंग का निर्देश दिया है. हालांकि उनके पास नए नोट अभी तक नहीं पहुंचे हैं. 

एटीएम को रीकैलीब्रेट करने का काम जोरों पर है, लेकिन नोटों के साइज को लेकर आई दिक्कतों के कारण नए नोटों का पूरी तरह से सभी एटीएम में उपलब्धता अभी तक सुनिश्चित नहीं किया जा सका है.

 

अजब ऑफर : जितनी छोटी स्कर्ट उतना बिल में डिस्काउंट

ओडिशा में अवैध पटाखा फैक्ट्री में विस्फोट, कई लोग मरे

वायु प्रदूषण से हड्डियों को खतरा, ऐसे करें बचाव

 

रिजर्व बैंक ऑफ  इंडिया ने यह कहते हुए एक बयान जारी किया कि 200 रुपए के नए नोट की सप्लाई जल्द शुरू हो जाएगी. लेकिन, रिजर्व बैंक की तरफ से इसे लेकर अभी तक कोई खास जानकारी नहीं दी गई है. इस समय पूरे देश में 2.25 लाख एटीएम कार्यरत हैं. इनमें से अधिकतर को नोटबंदी के दौरान रीकैलीब्रेट किया जा चुका है.

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -