झारखण्ड उपचुनाव: सिल्ली-गोमिया में झामुमो की एकतरफा जीत
झारखण्ड उपचुनाव: सिल्ली-गोमिया में झामुमो की एकतरफा जीत
Share:

रांची: 28 मई को देश के 10 राज्यों और 14 सीटों पर हुए उपचुनाव के नतीजे आज घोषित हो रहे हैं, इनमे से कई राज्यों के नतीजे घोषित हो भी चुके हैं. झारखण्ड में दो सीटों पर उपचुनाव हुए थे, सिल्ली और गोमिया पर. इन दोनों सीटों पर हुए विधानसभा उपचुनाव में झारखण्ड मुक्ति मोर्चा पार्टी ने एकतरफा जीत दर्ज की है. सिल्‍ली में झामुमो की सीमा देवी ने ऑल झारखंड स्टूडेंट्स यूनियन (आजसू) पार्टी के सुदेश महतो को 13535 मताें से पराजित किया है, सीमा देवी को 77121 और सुदेश को 63586 मत मिले हैं.

वहीं, गोमिया विधानसभा उपचुनाव में झारखंड मुक्ति मोर्चा की बबिता देवी ने अपने निकटतम प्रतिद्वंदी आजसू के डॉक्टर लंबोदर महतो को 1344 मतों से पराजित कर दिया है, हालांकि आधिकारिक तौर पर चुनाव परिणाम की घोषणा अभी बाकी है. गोमिया और सिल्ली दोनों सीट से झामुमो के पूर्व विधायक अमित महतो और झामुमो की पूर्व विधायक योगेंद्र महतो की धर्म पत्नी क्रमशः सीमा महतो और बबिता महतो विजयी हुईं हैं.

अमित महतो और योगेंद्र महतो को अदालत ने 3 साल कारावास की सजा सुनाई थी, जिसके बाद से उनकी विधायकी चली गई थी, लेकिन इन दोनों ने अपनी-अपनी पत्नियों को चुनाव लड़वाया और अब उनकी पत्नियां विधायक है. 

उग्रवादी चला रहे शांति समिति, कर रहे करोड़ों का घोटाला

स्कूलों में पेयजल न होने पर सीएम ने अधिकारीयों को फटकारा

उग्रवादी चला रहे शांति समिति, कर रहे करोड़ों का घोटाला

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -