उग्रवादी चला रहे शांति समिति, कर रहे करोड़ों का घोटाला
उग्रवादी चला रहे शांति समिति, कर रहे करोड़ों का घोटाला
Share:

रांची: एक ओर झारखण्ड सरकार नक्सलवाद को ख़त्म करने के लिए अभियान चला रही हैं वहीं दूसरी ओर नक्सली शांति समिति की आड़ लेकर करोड़ो रूपये की उगाही कर रहे हैं. हाल ही में ख़ुफ़िया विभाग ने पुलिस को एक रिपोर्ट सौंपी है, जिसमे बताया गया है कि चतरा जिले के टंडवा थाना क्षेत्र स्थित मगध व आम्रपाली कोयला परियोजना से शांति सह संचालन समिति की आड़ में तृतीय सम्मेलन प्रस्तुति कमेटी (टीएसपीसी) के उग्रवादी करोड़ों की अवैध वसूली कर रहे हैं.

रिपोर्ट में बताया है कि टंडवा थाना क्षेत्र में मगध व आम्रपाली कोयला परियोजना के लिए पांच गांव होन्हे, कुमरांग खुर्द, कुमरांग कला, अडसू व विंगलात के ग्रामीणों की जमीन का अधिग्रहण किया गया था, लेकिन उन्हें मुआवज़ा न देने के कारण किसान कोयला परियोजना शुरू नहीं होने दे रहे थे. इसके बाद समझौता करने के लिए सीसीएल ने पूर्व में भाकपा (माओवादी) संगठन के सशस्त्र कार्यकर्ता सुभान मियां उर्फ़ सहबान मियां को स्थानीय लोगों के सामने किया. सुभान के नाम पर एक प्रथिमिकी भी दर्ज है.

पुलिस के दर से सुभान ने माओवादी संगठन छोड़कर सीसीएल में वाहन चालक का काम शुरू कर दिया था. सुभान मियां की असलीयत जानने के बाद ग्रामीण इसका विरोध किया तो सीसीएल सुभान मियां को एनके एरिया पिपरवार क्षेत्र में भेज दिया. जहाँ सुभान ने उग्रवादियों से हाथ मिला लिया और बन्दुक कि नोक पर दो गाँव वालों को खनन के लिए राज़ी कर लिया. इसके बाद सुभान ने अपनी बीवी को सबीना खातुन को 2015 में टंडवा मध्य क्षेत्र से जिला परिषद पद पर चुनाव लड़वाया. ये सारे काम सुभान ने उग्रवादियों की मदद से किए और करोड़ों का माल हजम किया. 

स्कूलों में पेयजल न होने पर सीएम ने अधिकारीयों को फटकारा

वज्रपात का कहर झारखण्ड पर, अब तक 28 मौतें

GST घोटाले को लेकर देशभर में अलर्ट जारी

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -