LGBTOI: वो सेलेब्स और नेता जिन्होंने खुलकर माना कि वो समलैंगिक हैं

Sep 07 2018 09:03 AM
LGBTOI: वो सेलेब्स और नेता जिन्होंने खुलकर माना कि वो समलैंगिक हैं

सुप्रीम कोर्ट ने बीते कल अपने सुनाए फैसले से सभी को खुशियों से भर दिया. लोगों ने इस बात की ख़ुशी जताई कि अब सुप्रीम कोर्ट भी समलैंगिकता को मान गया है और उन्होंने भी समलैंगिकता को अपराध की श्रेणी से हटा दिया है. कोर्ट के इस फैसले के बाद दुनियाभर में जश्न मनाया गया और सभी इस बात से बेहद खुश है. समलैंगिक समुदाय के लोगों ने कोर्ट के बाहर जमकर जश्न मनाया और सभी काफी लम्बे समय से इसके लिए लड़ रहे थे. अब ऐसे में आज हम आपको कुछ ऐसे अभिनेताओं और नेताओं के बारे में बताने जा रहे हैं जो समलैंगिक है और जिन्होंने दुनिया के सामने खुलकर कहा है कि वह समलैंगिक है. आइए बताते हैं.

समलैंगिक समुदाय की शीर्ष तीन याचिकाएं, जिनके आगे नतमस्तक हुई धारा 377

लियो वराडकर - लियो आयरलैंड के प्रधानमंत्री हैं और उन्होंने खुलकर अपने बारे में बात करते हुए बताया था कि वह समलैंगिक प्रधानमंत्री है और उन्हें इससे किसी प्रकार का दुःख नहीं है. आपको बता दें कि लियो आयरलैंड के पहले समलैंगिक प्रधानमंत्री है. उन्होंने खुलकर इस बारे में बात की और बताया कि वह भारतीय मूल है और उनके चुनाव अभियान सामाज और अर्थ के मुद्दों पर केंद्रित रहे है.

नोलन लुईस - नोलन एक मॉडल हैं और वह भी समलैंगिक है. उन्होंने 2013 में मिस्टर गे प्रतियोगिता में भाग लिया था और उसके बाद उन सभी में काफी आगे निकलकर उन्होंने जगह बनाई थी. वह एक भारीतय है और उन्होंने खुद इस बात को स्वीकार किया था कि वह एक समलैंगिक मॉडल है. उन्हें एक अंतरराष्ट्रीय फिल्मकार ने फिल्म का ऑफर दिया था.

समलैंगिक यौन संबंधों के फैसले पर सबसे ज्यादा खुश हुए करण

सात्विक मधुर भंडारकर - टीवी होस्ट होने के साथ ही सात्विक एक एक्टर भी है और उन्होंने भी खुलकर इस बात को माना है कि वह समलैंगिक है.

करण जौहर - करण बॉलीवुड के जाने-माने मूवी मेकर है और वह भी कई बार खुलकर इस बात को मान चुके हैं कि वह समलैंगिक हैं.

मनीष मल्होत्रा - मनीष बॉलीवुड के बहुत ही पॉपुलर फैशन डिजाइनर है और वह खुलकर यह कह चुके हैं कि वह समलैंगिक हैं.

खबरें और भी

धारा 377: पांचों न्यायाधीशों के इन विचारों ने बनाया फैसले को ऐतिहासिक

समलैंगिक समुदाय ने देश भर में मनाया जश्न, संयुक्त राष्ट्र ने भी सराहा अदालत का निर्णय

Section 377 के फैसले पर बॉलीवुड के इन सितारों ने जताई ख़ुशी

?