आस्था से जोड़कर की हेलमेंट की अपील
आस्था से जोड़कर की हेलमेंट की अपील
Share:

नई दिल्ली: करवा चौथ के अवसर पर पुलिस ने दोपहिया वाहन चालकों को हेलमेट पहनाने के लिए एक जागरूकता अभियान शुरू किया है. पुलिस ने इस अभियान को महिलाओ की आस्था से जोड़कर शुरू किया. एसपी दीपक भार्गव ने हेलमेट पहनाने के लिए भावनात्मक अपील करते हुए पूरे शहर में होर्डिंग व बैनर लगवाए हैं. जिसमे महिलाओ से यह अपील की गई है कि वो करवा चौथ के अवसर पर अपने पति को हेलमेंट पहनाये. यह हेलमेंट पुलिस से बचने के लिए नहीं बल्कि अपने घर वालों से दुबारा मिलने के लिए हैं, और हर स्लोगन के नीचे लिखा कि हेलमेट पहनें, सुरक्षित रहें.     

बता दे पुलिस ने ऐसे होर्डिंग्स व बैनर पाली शहर के अलावा नेशनल हाईवे, स्टेट हाईवे तथा संपर्क सड़कों के तिराहाें व चौराहों पर लगाए गए हैं. वैसे तो हेलमेट के लिए जागरूकता अभियान काफी लंबे समय से चल रहा है, लेकिन करवाचौथ पर महिलाओं से अपील करते हुए पुलिस ने भावनात्मक भाषा में होर्डिंग लगवाए हैं. ज्ञात हो आपको इसी साल सितंबर माह तक पाली जिले में हुए सड़क हादसे में लगभग 297 लोगों की मौत हो चुकी है. इनमें से 221 लोग बाइक चालक थे, और उन्होंने हेलमेट नहीं पहना हुआ था.

एसपी दीपक भार्गव की पहल पर शहरी क्षेत्र के अलावा हाईवे व संपर्क सड़कों तथा गांवों में हेलमेट पहनने को प्रेरित करने वाले स्लोगन के होर्डिंग्स व बैनर लगाए गए हैं.
 

6 साल के बच्चे की कुएं पर पड़ी मिली लाश

रावण दहन के दिन कन्या हुई 12 हैवानो का शिकार

राष्ट्रीय राजमार्ग पर पलटी सीमेंट से भरी लॉरी

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -