कर्नाटक चुनाव : भाजपा-कांग्रेस के स्टार प्रचारकों की लिस्ट चुनाव आयोग ने की जारी, इन्हे मिली जगह
कर्नाटक चुनाव : भाजपा-कांग्रेस के स्टार प्रचारकों की लिस्ट चुनाव आयोग ने की जारी, इन्हे मिली जगह
Share:

आगामी 12 मई को कर्नाटक में विधानसभा चुनाव होने हैं. इसे देखते हुए सत्ताधारी पार्टी कांग्रेस ने पहले ही अपने स्टार प्रचारकों की लिस्ट जारी कर दी थी. वहीं अब चुनाव आयोग ने भी भाजपा-कांग्रेस के स्टार प्रचारकों की लिस्ट भी जारी कर दी हैं. चुनाव आयोग ने आज गुरुवार को कांग्रेस और बीजेपी के 40-40 स्टार कैंपेनर्स की लिस्ट जारी की हैं. भाजपा के स्टार प्रचारकों में प्रमुख रूप से पीएम मोदी, भाजपा अध्यक्ष अमित शाह, उत्तर प्रदेश मुख्य्मंत्री योगी आदित्यनाथ, सुषमा स्वाराज आदि का नाम शामिल हैं. 

कांग्रेस के प्रमुख स्टार प्रचारक की बात करें तो इसमें पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष राहुल गांधी, सोनिया गांधी, पूर्व पीएम मनमोहन सिंह आदि का नाम शामिल हैं. कांग्रेस द्वारा जारी स्टार प्रचारकों की सूची में सपा नेता और यूपी के पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव, एनसीपी नेता शरद पवार और राष्ट्रीय जनता दाल के नेता तेजस्वी यादव का नाम शामिल हैं. वहीं  पार्टी ने आज जारी लिस्ट में शशि थरूर, ओमान चंडी, सुशील शिंदे, मल्लिकार्जुन खड़गे और वीरप्पा मोईली जैसी दिग्गज नेताओं को भी कैंपेन में उतारा हैं. 

बीजेपी की ओर से जारी स्टार प्रचारकों की सूची में पीएम मोदी, बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह, केंद्रीय गृह मंत्री राजनाथ सिंह, कर्नाटक भाजपा की ओर से मुख्यमंत्री उम्मीदवार बीएस. येदियुरप्पा, उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ, मध्य प्रदेश से शिवराज सिंह चौहान, महाराष्ट्र से देवेंद्र फणनवीस, केंद्रीय मंत्री सुषमा स्वराज, नितिन गडकरी आदि को स्टार कैंपनर बनाया गया है. 

शरद यादव ने बनाई नई राजनीतिक पार्टी, 18 मई को महासम्मेलन

बाइचुंग भूटिया ने किया अपनी पार्टी 'हम्रो सिक्किम' का एलान

नवाज़ शरीफ के बाद अब पाक विदेश मंत्री भी अयोग्य घोषित

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -