नवाज़ शरीफ के बाद अब पाक विदेश मंत्री भी अयोग्य घोषित
नवाज़ शरीफ के बाद अब पाक विदेश मंत्री भी अयोग्य घोषित
Share:

इस्लामाबाद : हमेशा भारत के खिलाफ बयानबाजी कर मिडिया का ध्यान खुद पर केंद्रित करवाने की होड़ में रहने वाले पाकिस्तान के विदेश मंत्री को कोर्ट ने अयोग्य ठहरा दिया गया है. विदेश मंत्री ख्वाजा आसिफ को इस्लामाबाद हाई कोर्ट ने संसद सदस्य के तौर पर अयोग्य घोषित कर दिया है. 3 सदस्यों की स्पेशल बेंच ने गुरुवार को यह बड़ा फैसला सुनाया. पूर्व प्रधानमंत्री नवाज शरीफ के बाद अब अब वे दूसरे बड़े सियासतदार है जो अयोग्य घोषित हुए है. पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ (PTI) के याचिकाकर्ता उस्मान डार ने पिछले साल यह याचिका दायर की थी.

उन्होंने UAE का वर्क परमिट रखने के कारण आसिफ को अयोग्य ठहराने की मांग की थी. आपको बता दें कि डार 2013 में आसिफ से ही चुनाव हार गए थे. फैसले के तुरंत बाद कोर्ट के बाहर PTI के समर्थकों ने 'गो नवाज गो' के नारे लगाए. इससे पहले कोर्ट ने 10 अप्रैल को इस मामले पर अपना फैसला सुरक्षित रख लिया था.

भारत के पाक से बिगड़े रिश्तों पर पाकिस्तान के विदेश मंत्री  ख्वाजा आसिफ ने पिछले दिनों इसका जिम्मेदार भारत को ठहराया था. इसके आलावा भी विश्व मंच पर विदेश मंत्री ख्वाजा आसिफ भारत की छवि पर वार करने का कोई मौका नहीं चूकते है, मगर फ़िलहाल अब खुद ही मुश्किलों में है. 

कुत्तों की वजह से खतरे में पड़ी इमरान खान की तीसरी शादी

जल्द पाकिस्तान आएंगी अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट टीमें- कोच आर्थर

कश्मीर के युवाओं में ज़हर भर रहा आतंकी हाफ़िज़

 

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -