गाय ने करवाई अहमदाबाद की जगह मुंबई में विमान लेंडिंग
गाय ने करवाई अहमदाबाद की जगह मुंबई में विमान लेंडिंग
Share:

नई दिल्लीः अहमदाबाद एयरपोर्ट पर सुरक्षा में चूक की खबर समय समय पर आती रही है. कभी कुत्ते, कभी पक्षी, कभी सियार और भी कई तरह की गलतिया एयरपोर्ट अथॉरिटी के लिए सदा से सिरदर्द का कारण रही है. अब एक और नया मामला सामने आया है. देर रात को एयरपोर्ट के रनवे पर गाय घुस गई . जिसके कारण दो विमानों की लैंडिंग नहीं हो सकी. गाय की वजह से दोनों विमानों की लैंडिंग अहमदाबाद की बजाय मुंबई में करानी पड़ी.

एयरपोर्ट आथॉरिटी ऑफ इंडिया (एएआई) के अध्‍यक्ष गुरुप्रसाद मोहपात्रा ने इस घटना की पुष्टि की है. एएआई के अध्‍यक्ष ने कहा कि कार्गो साइड से एक गाय रनवे पर पहुंच गई थी. स्थिति पर जल्‍द ही नियंत्रण पा लिया गया.’ हालांकि उस समय दो विमानों की लैंडिंग होनी थी. हवाई अड्डों के लिए एयरपोर्ट अथॉरिटी के अलावा डयरेक्‍टोरेट जनरल ऑफ सिविल एविएशन (डीजीसीए) जिम्‍मेदार है.इनमें एक विमान खाड़ी के देशों से आ रहा था, जबकि दूसरा मालवाहक विमान था. कुछ समय के लिए अफरा तफरी के बाद हालात पर काबू प् लिया गया और गे को एयर पोर्ट कर्मचारियों ने बाहर भेज दिया.

रनवे पर गाय होने के कारण दोनों विमानों का रूट डायवर्ट किया गया और उन्हें मुंबई भेजा गया . विमानों की सुरक्षित लैंडिंग और उड़ान को लेकर कई तरह के सेफ्टी रूल्स बनाए गए हैं. सुरक्षा मानकों के सही और पूरा होने के पर ही विमान को लैंडिंग की इज़ाज़त दी जाती है.

कोलकाता के हवाई अड्डे पर 2.28 लाख यूरो के साथ दो यात्री गिरफ्तार

1 करोड़ के सोने के साथ पकड़े गए 5 आरोपी

वायग्रा का ओवरडोज लेकर एयरपोर्ट पर हो गया न्यूड

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -