गुजरात के चुनाव घोषित नहीं होने पर कांग्रेस ने उठाए सवाल
गुजरात के चुनाव घोषित नहीं होने पर कांग्रेस ने उठाए सवाल
Share:

अहमदाबाद : चुनाव आयोग ने कल गुरुवार को हिमाचल प्रदेश विधानसभा चुनाव की तारीखों की घोषणा तो कर दी, लेकिन गुजरात चुनाव की तारीख की घोषणा नहीं किए जाने पर कांग्रेस ने सवाल उठाएं हैं. कांग्रेस का आरोप है कि 16 अक्टूबर को पीएम नरेंद्र मोदी गुजरात जाने वाले हैं, इसीलिए चुनाव आयोग ने अभी तारीखों की घोषणा नहीं की है.अन्य दल भी इस बात पर सवाल उठा रहे हैं.

बता दें कि इस मुद्दे पर कांग्रेस का कहना है कि जब एक साथ लोकसभा और विधानसभा चुनाव कराए जाने की तैयारी हो रही है वहां दो राज्यों में चुनाव की तारीखों की एक साथ घोषणा करने में क्या दिक्कत है.चुनाव आयोग ने अभी तारीखों की घोषणा इसलिए नहीं की, क्योंकि फिर चुनाव की आचार संहिता लागू हो जाती और प्रधानमंत्री लोक लुभावन घोषणाएं नहीं कर पाते. जबकि इस बारे में चुनाव आयोग ने कहा कि गुजरात सरकार ने आचार संहिता लागू हो जाने पर बाढ़ राहत कार्य पर असर पड़ेगा. इस कारण अभी गुजरात की तारीख़ों का ऐलान नहीं किया .

उल्लेखनीय है कि चुनाव आयोग ने कल हिमाचल प्रदेश विधानसभा चुनाव की तारीखों की घोषणा कर दी . गुजरात विधानसभा चुनाव की तारीखों का भी ऐलान नहीं किया. बता दें कि मुख्य चुनाव आयुक्त ने हिमाचल प्रदेश में 9 नवंबर को चुनाव कराने और 18 दिसंबर को मत गणना कराने की घोषणा की.

यह भी देखें

हिमाचल प्रदेश विधानसभा चुनाव: 9 नवंबर को होगी वोटिंग

EC ने की हिमाचल विधानसभा चुनाव के लिए घोषणा

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -