दाऊद का 'मुन्ना' भारतीय नागरिक घोषित, जल्द लाया जाएगा भारत

Aug 08 2018 03:55 PM
दाऊद का 'मुन्ना' भारतीय नागरिक घोषित, जल्द लाया जाएगा भारत

बैंकाक: भारत को मुजक्किर मुदस्सर हुसैन उर्फ मुन्ना झिंगड़ा मामले में बड़ी सफलता हाथ लगी है, थाईलैंड की एक आपराधिक अदालत आज मुन्ना झिंगड़ा मामले में सुनवाई कर रही थी, जिसमे फैसला सुनाते हुए थाईलैंड की अदालत ने कहा है कि अंडरवर्ल्ड डॉन दाऊद इब्राहिम और छोटा शकील का बेहद करीबी मुजक्किर मुदस्सर हुसैन उर्फ मुन्ना झिंगड़ा भारत का नागरिक है. साथ ही अदालत ने झिंगड़ा को जल्द ही भारत प्रत्यर्पित करने की बात कही है. 

अमेरिका से छल कर रहा किम जोंग- यूएन की रिपोर्ट

गौरतलब है कि बैंकॉक में 2001 में छोटा राजन पर जानलेवा हमला हुआ था, दाऊद के इशारे पर छोटा राजन की सुपारी दाऊद से सबसे खासमखास छोटा शकील ने उठाई थी, लेकिन ये बात शायद बहुत कम लोग ही जानते होंगे कि बैंकॉक में जिस शख्स ने छोटा राजन पर कातिलाना हमला करवाने का सारा जिम्मा उठाया था, उसका नाम मुदस्सर हुसैन सैय्यद उर्फ मुन्ना झिंगड़ा है.

अमेरिका: भारतीय मूल के व्यक्ति पर रिश्वत का आरोप, अदालत ने सुनाई 10 साल की सजा

मुंबई पुलिस 2001 से ही इस शख्स को अपने कब्जे में करने की कोशिश कर रही है और तभी से पाकिस्तान भी भारत की कोशिशों पर अड़ंगे लगा रहा था. यह मामला भारत और पाकिस्तान के बीच मुन्ना झिंगाड़ा के नागरिकता को लेकर था.पाकिस्तान झिंगड़ा का नाम मोहम्मद सालीम बताकर उसे पाकिस्तानी नागरिक साबित करने में लगा था. यह मामला अप्रैल 2017 से अंडर ट्रायल था, जिसमें थाइलैंड की अदालत ने बुधवार को फैसला सुना दिया. आपको बता दें कि झिंगड़ा सितंबर 2000 से बैंकॉक की एक जेल में बंद है.

खबरें और भी:- 

भारतीय इंजीनियर की हत्या करने वाले पूर्व अमेरिकी नौसेनिक को उम्रकैद

इंडोनेशिया भूकंप: मरने वालों की संख्या 131 पहुंची, डेढ़ लाख से ज्यादा लोग बेघर

अमेरिकी हवाई हमले में 28 आईएस आतंकी ढेर

 

?