अमेरिका से छल कर रहा किम जोंग- यूएन की रिपोर्ट

वाशिंगटन: अमेरिका के एक अखबार ने दावा किया है कि अमेरिका से वादा करने के बाद भी उत्तर कोरिया अपने परमाणु कार्यक्रमों को लगाम नहीं लगा रहा है. संयुक्त राष्ट्र द्वारा जारी किए गए गोपनीय दस्तावेज के आधार पर अख़बार ने ये दावा किया है. यूएन ने अपने दस्तावेज में जानकारी दी है कि उत्तर कोरिया अभी भी चोरी छुपे अपनी परमाणु गतिविधियों को अंजाम दे रहा है.

किम ने शेयर की अपनी नॉटी फोटो, लोग देखकर हुए हैरान

गौरतलब है कि पिछले 6 महीने से संयुक्त राष्ट्र की एक टीम उत्तर कोरिया की गतिविधियों पर नज़र रख रही थी, जिसके बाद उसकी तरफ से ये रिपोर्ट पेश कि गई है. रिपोर्ट में ये भी बताया गया है कि उत्तर कोरिया यमन में सऊदी अरब के खिलाफ लड़ने वाले विद्रोहियों सहित मध्य पूर्व और अफ्रीकी राज्यों तक हथियार निर्यात करके संयुक्त राष्ट्र प्रतिबंधों का भी उल्लंघन कर रहा है.

डेनमार्क में हिजाब बैन होने के बाद पहली बार जुर्माना

आपको बता दें कि उत्तर कोरिया के तानाशाह किम-जोंग-उन ने दक्षिण कोरियाई राष्ट्रपति मून-जाए-इन के साथ 1 अप्रैल को हुई बैठक में भी परमाणु कार्यक्रम को स्थगित करने के संकेत दिए थे. इसके अलावा जब किम अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प से मिले थे, तब भी दोनों नेताओं के बीच इस बात को लेकर सहमति बनी थी कि उत्तर कोरिया अपने परमाणु परीक्षणों को बंद कर देगा. 

खबरें और भी:-

एक साल बाद भी 58 बेगुनाहों की मौत की वजह नहीं जान पाई अमेरिकी पुलिस

जन्म दिन विशेष : राजनीति में दोबारा कदम रखेंगे बराक ओबामा

मुशर्रफ को उम्रकैद या सजा-ऐ-मौत, सुनवाई 20 अगस्त को

 

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -