आज सुबह की बड़ी सुर्खियां

Sep 07 2018 11:14 AM
आज सुबह की बड़ी सुर्खियां

कैलाश मानसरोवर से आई राहुल गांधी की पहली तस्वीर
नई दिल्ली : कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी इन दिनों कैलाश मानसरोवर की धार्मिक यात्रा पर हैं. इस यात्रा के दौरान वो अपनी तस्वीर भी साझा कर रहे हैं और हाल ही एक तस्वीर सामने आई है. जबसे वो इस यात्रा पर निकले हैं तबसे वो प्राकृतिक तस्वीरें साझा कर रहे थे लेकिन इस बार उन्होंने खुद की एक तस्वीर भेजी है. आप देख सकते हैं इस तस्वीर में उनका हुलिया एकदम अलग ही नज़र आ रहा है जिसमें उन्होंने टोपी, चश्मा, जींस और जैकेट पहने हैं और ऐसा हुलिया हमने कम ही देखा होगा.

वन नेशन वन कार्ड : अब बार-बार नहीं खरीदना पड़ेगी टिकट, सिर्फ एक कार्ड से कर सकेंगे देशभर में सफर
नई दिल्ली। भारत में बार-बार यात्रा करने वाले लोगों के लिए एक अच्छी खबर है। अब देश के यात्रियों को अलग अलग यात्राओं के लिए अलग-अलग टिकट खरीदने की झंझट नहीं पड़ेगी क्योकि केंद्र सरकार जल्द ही ऐसी योजना ला रही है जिसके तहत सिर्फ एक कार्ड देशभर में यात्रा की जा सकेगी। केंद्र सरकार के मुताबिक वन-नेशन-वन-कार्ड नामक इस योजना का अंतिम परीक्षण आने वाले कुछ महीनों में पूरा हो जाएगा। 6 सितम्बर यानी गुरुवार को नीति आयोग के मुख्य कार्यकारी अधिकारी अमिताभ कांत ने एक प्रेस कांफ्रेंस में यह जानकारी साझा की।

हार्दिक पटेल का अनशन : अब पानी भी नहीं पीयेंगे, कांग्रेस भी करेगी उपवास
अहमदाबाद। पिछले 13 दिनों से गुजरात में पटेलों के आरक्षण और किसानों की कर्जमाफी के लिए गुजरात के पाटीदार नेता हार्दिक पटेल द्वारा किया जा रहा अनशन लगातार देश और राजनीति में तूल पकड़ते जा रहा है। हार्दिक के इस अनशन में कई पार्टियों के नेता पहले ही उनका हौसला बढ़ाने जा चुके है। अब इस सूचि में कांग्रेस भी शामिल हो गई है। रअसल गुजरात कांग्रेस ने हाल ही में घोषणा की है कि अगर राज्य की बीजेपी सरकार हार्दिक के अनशन में आकर उनसे बातचीत कर के उनकी मांगों को नहीं मानेगी तो कांग्रेस भी शुक्रवार को उनके समर्थन में 24 घंटे का उपवास रखेगी

राम कदम ​की जीभ काटकर लाने वाले को पांच लाख रुपए- कांग्रेस
मुंबई : भाजपा के नेता राम कदम अपने दही हांडी उत्सव के दौरान दिए गए विवादित बयान के कारण सब दुर से घिरते नज़र आ रहे है. राम कदम को महिला आयोग ने उनके बयान की आलोचना करते हुए आयोग के सामने पेश होकर अपनी बात रखने के लिए तक़रीबन आठ दिन का समय दिया है. इस समय सीमा में उन्हें महिला आयोग के सामने पेश होना पड़ेगा. 

भारत और अमेरिका ने पाक को आतंकवाद ख़त्म करने के लिए चेतवानी दी
नई दिल्ली : गुरुवार को भारत ने अपने पड़ोसी मुल्क पाकिस्तान को हिदायत देते हुए कहा कि वह अपनी धरती का इस्तेमाल सीमापार आतंकी हमलों के लिए नहीं होने दे. भारत के साथ साथ अमेरिका ने भी पाकिस्तान को हिदायत दी. इसके साथ ही भारत ने पाकिस्तान से उन आतंकियों के खिलाफ जल्द कानून कार्रवाई करने की मांग की जो आतंकी हमलों के लिए दोषी है. 

2018 एशियाई खेलों में पदक जीतने वाला बेच रहा चाय
एशियाई खेल  2018 में हरीश ब्रॉन्ज मेडल जीतने वाली सेपकटकरा टीम का हिस्सा थे. भारत आने के बाद ना तो इनका स्वागत किया गया. ना ही किसी कार्यक्रम का आयोजन किया गया. बल्कि जो बस इनके लिए एयरपोर्ट पर लाइ गई थी उसे भी इन्हे ही धकाना पड़ा. ब्रॉन्ज मेडल जीतने वाले हरीश की तंग हाली का हिसाब इसी से लगाया जा सकता है कि उन्हें मैडल जीतकर आने के बाद शाम को अपने पिता की चाय की दुकान पर चाय बेचते पाया गया. जब इस बारे में हरीश से बात की गई तो हरीश कुमार ने कहा, "मेरा परिवार बहुत बड़ा हैं और आय के साधन बहुत कम है. मैं अपने परिवार की मदद चाय की दुकान पर आकर करता हूँ. मैं अपने परिवार का समर्थन करने के लिए एक अच्छी नौकरी प्राप्त करना चाहता हूं "

खबरे और भी...

भारत बनाम इंग्लैंड: आखिरी टेस्ट कल से, पृथ्वी शॉ और शार्दुल ठाकुर हो सकते हैं टीम में शामिल

रवि शास्त्री के कारण द्रविड़ को नहीं मिल पाई बड़ी जिम्मेदारी - सौरभ गांगुली

अब तक की ख़बरें विस्तार से

जन्मदिन विशेष : खेल से ज्यादा अपने अफेयर को लेकर चर्चा में रही यह खिलाडी

विराट-रोहित के बीच आखिर क्यों बढ़ रही है तकरार

?