अब तक की ख़बरें विस्तार से

Sep 06 2018 05:43 PM
अब तक की ख़बरें विस्तार से

समलैंगिक समुदाय ने देश भर में मनाया जश्न, संयुक्त राष्ट्र ने भी सराहा अदालत का निर्णय

नई दिल्ली : आज सुप्रीम कोर्ट ने एलजीबीटीक्यू समूहों के सदस्यों को महीनों के विचार-विमर्श के बाद जश्न मनाने के लिए मुख्य कारण दिया है, सुप्रीम कोर्ट ने आईपीसी की धारा 377 को ख़ारिज कर दिया है, जो समलैंगिकता को अपराध की श्रेणी में रखता है.शीर्ष अदालत के इस ऐतिहासिक निर्णय के बाद, एलजीबीटीक्यू सदस्यों के चेहरे पर खुशी देखी जा सकती है और वे सड़कों पर नृत्य करके इस निर्णय का जश्न मना रहे हैं. 

 

भीमा कोरेगांव हिंसा: 5 वामपंथियों की गिरफ़्तारी पर सुनवाई टली

नई दिल्ली: सुप्रीम कोर्ट ने भीमा कोरेगांव मामले में गिरफ्तार किए गए 5 मानवाधिकार कार्यकर्ताओं की गिरफ़्तारी अवधि को 12 सितम्बर के लिए बढ़ा दिया है. अब अदालत इस मामले में 12 सितम्बर को सुनवाई करेगी, जिसके बाद ये निर्धारित किया जाएगा कि मानवाधिकार कार्यकर्ताओं को रिहा किया जाए या नहीं. आज इस मामले पर सुनवाई करते हुए सर्वोच्च अदालत ने ये फैसला सुनाया.

आलस की और बढ़ रहा युवा भारत, 42 करोड़ लोग इस गंभीर समस्या के शिकार : WHO

नई दिल्ली। एक तरफ देश में बढ़ती युवा शक्ति का हवाला दे कर भारत को दुनिया का युवा राष्ट्र कहा जाता है तो वही दूसरी और इसी महान देश के यही महान युवाँ आलस के शिकार बनते जा रहे है। लेकिन अब यह आलसी महज आदत न रह कर एक गंभीर समस्या बनती जा रही है। 


राम कदम को कोई भी पार्टी टिकेट न दे- उद्धव ठाकरे

पुणे: शिवसेना के अध्यक्ष उद्धव ठाकरे ने बुधवार को भारतीय जनता पार्टी के विधायक राम कदम के 'लड़कियों से सम्बंधित' विवादित बयान के बारे में टिप्पणी करते हुए कहा कि कदम को किसी भी पार्टी द्वारा चुनाव लड़ने का टिकट नहीं दिया जाना चाहिए. यहीं नहीं ठाकरे ने महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री  देवेंद्र फडणवीस  से भी भाजपा विधायक कदम के खिलाफ कार्रवाई करने का आग्रह किया है. 


अब नोएडा में रैली करेंगे अरविंद केजरीवाल, साथ देंगे यशवंत और शत्रुघ्न सिन्हा

नई दिल्ली। देश में जैसे-जैसे 2019 के लोकसभा चुनाव नजदीक आ रहे है वैसे ही तक़रीबन सभी राजनितिक पार्टियों के नेताओं ने भी जनता को लुभाने की पुरजोर कोशिश करना शुरू दिया है। अब इसी सिलसिले में दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने भी नोएडा में एक रैली आयोजित करने का फैसला किया है। 


लड़की उठाने' वाले बयान पर बुरे फंसे BJP विधायक राम कदम, महिला आयोग ने जारी किया नोटिस

मुंबई।  महाराष्ट्र की राजधानी मुंबई में महिलाओं को लेएकर विवादित बयान देने पर बीजेपी विधायक राम कदम अब बुरी तरह फसते नजर आ रहे है। इस मामले में अब महाराष्ट्र महिला आयोग ने उन्हें नोटिस जारी कर दिया है। 

 

ख़बरें और भी 

समलैंगिक समुदाय ने देश भर में मनाया जश्न, संयुक्त राष्ट्र ने भी सराहा अदालत का निर्णय

भारत ने ब्रिटेन से दुश्मनी लेकर चागोस द्वीप पर मॉरिशस का समर्थन किया

2990 करोड़ में बनी लौह पुरुष की विश्व की सबसे ऊंची इमारत, चीन दे रहा आखिरी रूप

?