सुबह की बड़ी खबरें
सुबह की बड़ी खबरें
Share:

ईद मुबारक: देश भर में ईद का जश्न, पीएम, राष्ट्रपति ने दी शुभकामनाएं
आज देशभर में ईद का त्यौहार बड़ी खुशियों से मनाया जा रहा है. ईद के मौके पर दिल्ली के जामा मस्जिद में हजारों लोगों ने एक साथ नमाज़ अदा की वहीं भारी बारिश के चलते मुम्बई में भी लोगों ने नमाज़ अदा करने के बाद एक दूसरे को ईद की मुबारकबाद दी. हिंसा की आग में जल रहे कश्मीर में भी इस मौके पर शांति दिखाई दी, लोगों ने मस्जिदों में जाकर नमाज़ अदा की. खुशियों के इस मौके पर देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और महामहिम राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद ने भी ट्विटर के माध्यम से देश भर के लोगों को ईद की शुभकामनाएं दी.

घाटी में फिर ऑपरेशन ऑल आउट की तैयारी
नई दिल्ली : रमजान के महीने में जम्मू -कश्मीर में आतंकियों के खिलाफ बंद की गई कार्रवाई अब ईद के बाद फिर शुरू की जाएगी .इस बारे में घाटी के वर्तमान हालातों के बारे में गृह मंत्री राजनाथ सिंह ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को जानकारी दी.राजनाथ सिंह ने प्रधानमंत्री को सुरक्षा एजेंसियां द्वारा नए सिरे से ऑपरेशन ऑलआउट शुरू करने की इच्छा की जानकारी दी . कहा जा रहा है कि पीएम ने इसके लिए सहमति दे दी है . इस फैसले के बारे में राजनाथ सिंह कल रविवार को घोषणा कर सकते हैं.

कर्नाटक में कांग्रेस अध्यक्ष की दौड़
नई दिल्ली : आगामी लोकसभा चुनाव की तैयारियों को देखते हुए कर्नाटक में प्रदेश कांग्रेस के अध्यक्ष का चुनाव बहुत अहम हो गया है .इसलिए कांग्रेस हाईकमान अब विधान सभा की गलतियों को न दोहराते हुए ऐसा चयन करना चाहते हैं जो सियासी समीकरण में सबसे फिट बैठे . इसलिए अध्यक्ष पद की दौड़ तेज़ हो गई है . इस कड़ी में पूर्व केंद्रीय मंत्री लोकसभा सांसद के एच मुनियप्पा प्रबल दावेदार हैं , जबकि राज्यसभा सांसद पूर्व पार्टी महासचिव बीके हरिप्रसाद भी इस दौड़ में शामिल हैं .

भ्रष्टाचार के आरोपों के बाद, योगी के ऑफिस में बड़ा बदलाव
उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने हाल ही में अपने प्रमुख सचिव पर 25 लाख रुपए की घुस मांगने के आरोप के बाद अपने ऑफिस में बड़ा फेरबदल किया है. इस फेरबदल में शुक्रवार को योगी ने इस ऑफिस से करीब 11 आईएएस अफसरों के तबादले किए है. वहीं अब योगी आदित्यनाथ के सचिव के रूप में राजस्थान के मनीष चौहान काम करेंगे. वहीं अब ऑफिस में दो सचिव के क साथ काम करेंगे पहले एक ही सचिव मौजूद थे. 

ऐतिहासिक टेस्ट में अफगान टीम के नाम दर्ज हुआ शर्मनाक रिकॉर्ड
भारत और अफगानिस्तान के बीच खेला गया एक मात्र ऐतिहासिक टेस्ट मैच मात्र दो दिनों के भीतर ही समाप्त हो गया. टीम इंडिया ने इस टेस्ट मैच में अफगानिस्‍तान को एक पारी और 262 रन से करारी शिकस्त दी. भारत ने इसी के साथ टेस्ट क्रिकेट की सबसे बड़ी जीत दर्ज की. भारत ने पहली पारी में शिखर धवन (107), मुरली विजय (105), हार्दिक पांड्या (71) और केएल राहुल (54) की बेहतरीन पारियों के बदौलत 474 रनों का पहाड़ जैसा स्कोर खड़ा कर दिया. इसके जवाब में अफगान टीम अपनी पहली पारी में 109 और दूसरी पारी में 103 रन बना कर ऑल आउट हो गई.

नब्बे फीसदी बिजली मुस्लिम चोरी करते हैं-बीजेपी विधायक

भय्यूजी महाराज: विनायक, परिवार, पिस्तौल और प्रॉपटी सब संदेह में

राहुल गाँधी को राजनीतिक टिटनेस हो गया है, वो फिटनेस क्या जाने ...

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -