भैया जी जोशी चौथी बार आरएसएस सरकार्यवाह चुने गए
भैया जी जोशी चौथी बार आरएसएस सरकार्यवाह चुने गए
Share:

नागपुर: राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ की प्रतिनिधि सभा की अहम बैठक जो तीन साल में सिर्फ एक बार होती है, में आज नागपुर में संघ के नए सरकार्यवाह के रूप में दत्तात्रेय होसबोले के नाम को दरकिनार कर एक बार फिर सुरेश भैया जी जोशी को लगातार चौथी बार आरएसएस का सरकार्यवाह चुन लिया गया है. इससे पहले दत्तात्रेय होसबोले के नाम को लेकर चर्चायें प्रबल थी, मगर मोहर सुरेश भैया जी जोशी के नाम पर ही लगी. शनिवार को वर्तमान सरकार्यवाह जोशी ने अपने कार्यकाल के पूरा होने की घोषणा की जिसके बाद चुनाव की विधिवत प्रक्रिया के द्वारा सुरेश भैया जी जोशी को आरएसएस का नया सरकार्यवाह फिर से चुन लिया गया.

गौरतलब है कि सरकार्यवाह के पद पर भैयाजी जोशी पिछले 9 साल से थे और अब वे लगातार चौथी बार इस जिम्मेदारी को संभालेंगे. भैयाजी जोशी को उनकी मौजूदा जिम्मेदारी से मुक्त करने की अटकले थी क्योकि उन्होंने खुद अपने स्वास्थ्य संबंधी  कारणों के चलते पदमुक्त होने का आग्रह किया था. अब संघ प्रमुख मोहन भागवत के बाद वे राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ में नंबर दो की भूमिका में बने रहेंगे.

चुनाव प्रकिया शुरू करते हुए सबसे पहले सरकार्यवाह के चुनाव के लिए चुनाव अधिकारी की घोषणा हुई, जिन्होंने नए सरकार्यवाह के लिए नाम पर केंद्रीय प्रतिनिधियों की सर्व सम्मति से सुरेश भैया जी जोशी को चुना. इसके बाद सभी ने ॐ उच्चारण के साथ हाथ उठाकर नए सरकार्यवाह का चुनाव सम्पन्न करने की घोषणा की. कल सरसंघचालक और सरकार्यवाह अपनी कार्यकारणी का ऐलान करेंगे.

आरएसएस के नए सरकार्यवाह के नाम का एलान आज

आरएसएस की महत्वपूर्ण बैठक में नए नेतृत्व पर फैसला संभव

त्रिपुरा में बिप्लब देब की ताजपोशी आज

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -