आरएसएस की महत्वपूर्ण बैठक में नए नेतृत्व पर फैसला संभव
आरएसएस की महत्वपूर्ण बैठक में नए नेतृत्व पर फैसला संभव
Share:

नागपुर: देश में राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ की ताकत लगातार बढ़ रही है और इसमें और इजाफा करने और आगामी रणनीति को लेकर एक महत्वपूर्ण बैठक आज से शुरू हो रही है जिसमे आने वाले तीन वर्षों के लिए संघ अपना एजेंडा और गतिविधि का मसौदा तैयार करेगा. अखिल भारतीय प्रतिनिधि सभा में 10 मार्च को अगले सरकार्यवाह का चुनाव किया जा सकता है. संगठन के कार्यकारी प्रमुख सरकार्यवाह रोजाना के कामकाज की देखरेख करते हैं. खबरों के मुताबिक, भाजपा के वैचारिक अभिभावक माने जाने वाले इस संगठन के नेतृत्व में बदलाव भी किया जा सकता है. संघ के वर्तमान सरकार्यवाह भैयाजी जोशी संघ में सरसंघचालक मोहन भागवत के बाद दूसरे नंबर के प्रभावी व्यक्ति हैं.

तीन दिनों की बैठक की जानकारी देते हुए संघ के नेता मनमोहन वैद्य ने कहा कि निर्वाचित प्रतिनिधि सरकार्यवाह के चुनाव में हिस्सा ले सकते हैं. संघ के प्रचार प्रभारी वैद्य ने कहा कि बैठक में करीब 1500 प्रतिनिधियों के भाग लेने की उम्मीद है. वैद्य ने कहा, 'बैठक का मुख्य जोर गतिविधि का खाका तैयार करना होगा. इसके अलावा अगले तीन वर्षों के लिए संगठन का प्रयास तय करना भी मुख्य मुद्दा होगा. 

गौरतलब है कि संघ कि शक्ति में लगातार इजाफा हो रहा है और इसको बढ़ाने के लिए हाल ही में आरएसएस प्रमुख मोहन  भागवत ने देश के कई राज्यों में आरएसएस के क्रियाकलापों का जायजा लिया है साथ ही बीजेपी के लिए 2019  का धरातल तैयार करने की शुरुआत भी कर दी है .

आज अमित शाह और मोहन भागवत की मुलाकात

कांग्रेस छोड़ते हुए राहुल की तारीफ के मायने

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -