सउदी के राजकुमार पर लगा पत्रकार को गायब करने का आरोप

Oct 11 2018 08:32 PM
सउदी के राजकुमार पर लगा पत्रकार को गायब करने का आरोप

दुबई: वर्तमान समय में सउदी अरब में परेशानीयों का दौर कम नहीं हो रहा है और अमेरिका सउदी अरब की मदद के लिए आगे आ रहा है, हाल में अमेरिका के राष्ट्रपति ट्रंप ने अरब के जाने माने पत्रकार की गुमशुदगी पर चिंता व्यक्त की थी और उनका पता लगाने के लिए अरब सरकार से जांच में पूरा सहयोग देने का वादा भी किया है, वर्तमान समय में लापता सऊदी पत्रकार जमाल खशोगी को लेकर वाशिंगटन पोस्ट की खबर में एक नया खुलासा हुआ है जिसमें कहा गया है कि पत्रकार को निशाना बनाने के लिए सऊदी के राजकुमार ने ऑपरेशन का आदेश दिया था। 

अमेरिका ने दी मालदीव को चेतावनी, लोकतांत्रिक प्रक्रिया पर उठाए सवाल

यहां हम आपको बता दें कि सऊदी अरब के पत्रकार और वाशिंगटन पोस्ट के लिए काम करने वाले जमाल खशोगी बीते कुछ दिनों से लापता हैं और इस पर सउदी अरब में चारों ओर माहौल खराब हो गया है। वहीं अफवाह ये भी हैं कि पत्रकार जमाल की हत्या कर दी गई है लेकिन इसके विपरीत अभी तक कोई भी जानकारी स्पष्ट रूप से सामने नहीं आई है। बता दें कि खशोगी की मंगेतर ने इस मामले में राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप से मदद की गुहार भी लगाई थी।

स्पेस क्राफ्ट का इंजन ख़राब होने से कराई आपातकालीन लैंडिंग

जानकारी के अनुसार खशोगी अमेरिकी निवासी हैं, उन्होने सऊदी अरब के राजकुमार सलमान के शासन और उनके बेटे मोहम्मद बिन सलमान के खिलाफ कई लेख लिखे थे, आखिरी बार वह 2 अक्टूबर को इस्तांबुल स्थित सऊदी दूतावास के अंदर जाते हुए देखे गए थे, वहीं इससे पहले अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने भी खशोगी के मामले में चिंता जताई थी और कहा था कि यह खबर सुनकर वे वेहद दुखी हैं और इसके अलावा जो अफवाहें आ रही हैं उन पर विश्वास नहीं किया जा सकता हैं। 

खबरें और भी

अमे​रिका ने पत्रकार की गुमशुदगी पर चिंता व्यक्त की

ट्रंप ने कहा सऊदी शाह की मदद करता है अमेरिका

अमेरिका में बढ़ा 'माइकल' का कहर, एक की मौत, कई घायल