ट्रंप ने कहा सऊदी शाह की मदद करता है अमेरिका

ट्रंप ने कहा सऊदी शाह की मदद करता है अमेरिका

दुबई: अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने हाल में कहा है कि अमेरिका ही सऊदी शाह की पूरी तरह मदद करता है और उसकी मदद के बिना शाह कुछ भी नहीं है। यहां हम आपको बता दें​ कि अमेरिका ने अपने मित्र देशों के लिए कहा है कि वे तेल उत्पादन को कम करें। अमेरिका की सेना द्वारा सऊदी अरब के लिए पूरा सहयोग दिया जा रहा है। 

इतनी महंगी कार में चलते हैं डोनाल्ड ट्रंप, शक्तिशाली बम भी कुछ नहीं बिगाड़ पाएगा


अमेरिका द्वारा अपने पड़ोसी देशों को कहा गया है कि कच्चे तेलों के दामों में कटौती करें ताकि तेल के दामों में कमी आए। वर्तमान में बढ़ती तेल की कीमतों से जहां मंहगाई बढ़ रही है तो वहीं आम आदमी भी परेशान हो रहा है। वहीं विशेषज्ञों के अनुसार अभी कच्चे तेल के दामों में और भी बढ़ोत्तरी हो सकती है। वहीं अमेरिका और ईरान के बीच आए संबंधों में टकराव से व्यापार में भी काफी परिवर्तन आने की उम्मीद की जा रही है। 

भारत के लिए प्राकृतिक तेल के वैकल्पिक आपूर्तिकर्ता की खोज कर रहा है अमेरिका

दरअसल ट्रंप ने जो टिप्प्णी सऊदी शाह के लिए की है कि वे उनके बिना ज्यादा दिनों तक पद पर नहीं रह सकते इसकी अभी अधिकारिक पुष्टि नहीं हुई है। हालांकि अमेरिका द्वारा सऊदी शाह और अरब के लिए सैन्य बल उपलब्ध कराया गया है। जानकारी के अनुसार अमेरिका और ईरान के बीच आपसी मतभेदों के चलते तेल के निर्यात पर भी अच्छा खासा असर देखने को मिला है। अब ऐसे में सऊदी अरब और यमन के बीच चल रही लड़ाई से व्यापारिक स्तर पर नुकसान होने की ज्यादा संभावना जताई जा रही है। 


खबरें और भी

अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प पर अब लगा टैक्स चोरी का आरोप

अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्‍ड ट्रंप के क़त्ल की कोशिश, भेजे खतरनाक जहर वाले पत्र

अमेरिका की संरक्षणवादी नीतियों से भारत समेत पूरी दुनिया की अर्थव्यवस्था को नुकसान