अमे​रिका ने पत्रकार की गुमशुदगी पर चिंता व्यक्त की
अमे​रिका ने पत्रकार की गुमशुदगी पर चिंता व्यक्त की
Share:

वाशिंगटन: वर्तमान समय में सउदी अरब में परेशानीयों का दौर ​कम नहीं हो रहा है और अमेरिका सउदी अरब की मदद के लिए आगे आ रहा है, हाल में अमेरिका के राष्ट्रपति ट्रंप ने अरब के जाने माने पत्रकार की गुमशुदगी पर चिंता व्यक्त की है और उनका पता लगाने के लिए अरब सरकार से जांच में पूरा स​हयोग देने का वादा भी किया है। यहां हम आपको बता दें कि सऊदी अरब के पत्रकार और वाशिंगटन पोस्ट के लिए काम करने वाले जमाल खशोगी बीते कुछ दिनों से लापता हैं और इस पर सउदी अरब में चारों ओर माहौल खराब हो गया है। 

हैती भूकंप : मृतकों की संख्या 15 हुई, सैकड़ों घायल

बताया जा रहा ​है कि पत्रकार जमाल की हत्या कर दी गई है लेकिन इसके विपरीत अभी तक कोई भी जानकारी स्पष्ट रूप से सामने नहीं आई है। अमेरिका के राष्ट्रपति ने इस पर चिंता जताते हुए कहा है कि यह खबर सुनकर वे वेहद दुखी हैं और इसके अलावा जो अफवाहें आ रही हैं उन पर विश्वास नहीं किया जा सकता हैं, यहां बता दें कि अमेरिकी निवासी खशोगी ने पिछले करीब एक साल से सऊदी अरब के शहजादे मोहम्मद बिन सलमान की कड़ी आलोचना करते हुए कई लेख लिखे थे इसके साथ ही तुर्की की महिला से अपनी शादी की योजना की पूर्व संध्या पर वाणिज्य दूतावास में गए थे जिसके बाद से वे नहीं दिखे। 

भारत द्वारा रोहिंग्याओं को वापस म्यांमार भेजे जाने से अमेरिका खफा


 

वाशिंगटन पोस्ट के अनुसार बताया गया है कि जमील वाणिज्य दूतावास में गए थे लेकिन बाहर नहीं आए इसके अलावा तुर्की के अधिकारियों का कहना है कि जमील खगोशी की प्लानिंग के तहत हत्या कर दी गई है और इसे अंजाम देने के लिए सऊदी अरब से 15 लोगों की टीम दो विमानों से पहुंची थी। 


खबरें और भी 

परमाणु निरस्त्रीकरण : जल्द हो सकती है डोनाल्ड ट्रंप और किम जोंग उन की मुलाकात

रूस बन सकता है तीसरे विश्वयुद्ध का कारण : ब्रिटैन

अमेरिका : ऐसे भिड़ी दो कारे कि 20 लोगों को गवानी पड़ी जान

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -