देशभर में अब तक कोरोना वैक्सीन से हुई 9 लोगों की मौत
देशभर में अब तक कोरोना वैक्सीन से हुई 9 लोगों की मौत
Share:

नई दिल्ली: 16 जनवरी से इंडिया में विश्व का सबसे बड़ा वैक्सीनेशन प्रोग्राम अब भी जारी है। देश में अब तक 56 लाख 36 हजार से अधिक फ्रंट लाइन वर्कर्स और हेल्थ वर्कर्स को वैक्सीन लगाई जा जा रही है। इस दौरान केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय ने एक बड़ा खुलासा हुआ है। टिका लगवाने वालों में से 28 लोगों को वैक्सीनेशन के बाद उपरांत में भर्ती कराया गया था।  जंहा इस बात का पता चला है कि, इन 28 लोगों में अब तक 9 लोगों की  मौत हो चुकी है। वहीं 19 लोगों को उपचार के उपरांत डिस्चार्ज कर दिया गया। मंत्रालय का कहना है कि ये मौतें वैक्सीन के चलते नहीं हुई हैं, बल्कि सभी मौत के अलग-अलग वजह हैं।

मंत्रालय द्वारा रविवार को जारी की गई सूचना के मुताबिक, देश में 13 राज्यों के 60% से अधिक हेल्थकेयर वर्कर्स को वैक्सीनेट किया जा चुका है। जिसमे केंद्र शासित प्रदेश भी मौजूद है। इस दौरान बिहार में सबसे  अधिक 76.6%वर्कर्स को वैक्सीन लगाई गई। दूसरे नंबर पर मध्य प्रदेश में 76.1% वैक्सीनेशन का कार्य पूरा हो चुका है।

वहीं अब तक त्रिपुरा, उत्तराखंड, मिजोरम, उत्तर प्रदेश, केरल, ओडिशा, राजस्थान, हिमाचल प्रदेश, लक्षद्वीप, अंडमान निकोबार और छत्तीसगढ़ में 60% हेल्थ केयर वर्कर्स को वैक्सीन दी जा चुकी है। राजधानी दिल्ली, पंजाब समेत 12 राज्य ऐसे हैं जहां, 40% से भी कम वैक्सीनेशन का कार्य हुआ है।

प्रधानमंत्री मोदी संग मंच साझा करने को राजी नहीं ममता, 'जय श्रीराम' के बाद बढ़ी दूरियां

किसानों की आय बढ़ाने में कृषि विविधीकरण की है अहम् भूमिका

MNS प्रमुख राज ठाकरे को 2014 वाशी टोल प्लाजा में मिली थी जमानत

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -