मरीजों का इलाज करते नजर आया 8वीं पास शख्स, खुलासा हुआ तो हर कोई रह गया दंग
मरीजों का इलाज करते नजर आया 8वीं पास शख्स, खुलासा हुआ तो हर कोई रह गया दंग
Share:

लखनऊ: यूपी की राजधानी लखनऊ के राम मनोहर लोहिया चिकित्सालय में 8वीं पास व्यक्ति डॉक्टर बनकर राउंड करता मिला है. वह एप्रन पहने और गले में स्टेथोस्कोप डाले मरीजों को देख रहा था. सुरक्षा कर्मियों को जब शक हुआ तो युवक को पकड़कर पुलिस को बुलाया. जब तहकीकात की गई तो पता चला कि आरोपी युवक मरीजों को दूसरे हॉस्पिटल ले जाने के लिए कमीशन पर काम करता था.

प्राप्त खबर के अनुसार, लखनऊ के राम मनोहर लोहिया संस्थान में सुरक्षाकर्मियों को खबर प्राप्त हुई कि डॉक्टर की ड्रेस में एक युवक गले में स्टेथो डालकर घूम रहा है तथा मरीजों से हालचाल पूछ रहा है. तत्पश्चात, जब सुरक्षाकर्मी उसके पास पहुंचे तथा जानकारी ली तो युवक ने स्वयं को डॉ. राम प्रकाश गुप्ता बताया. आरोपी ने पहले तो बताया कि वह मातृ एवं शिशु चिकित्सालय का डॉक्टर है. उसके पास एक प्लेट भी थी, जिस पर स्त्री रोग एवं प्रसूति विशेषज्ञ (Gynaecologist) लिखा हुआ था. इसी के साथ सर्जन कंसल्टेंट भी लिखा था. सुरक्षा कर्मियों को जब उस पर शक हुआ तो उन्होंने अफसरों को खबर दी. तत्पश्चात, वरिष्ठ अफसर मौके पर पहुंचे तथा पूछताछ की तो पूरे मामले का खुलासा हो गया कि युवक डॉक्टर नहीं और कोई और है.

तत्पश्चात, मामले की खबर पुलिस को दी गई. खबर प्राप्त होते ही पुलिस मौके पर पहुंची तथा युवक से पूछताछ की. इस के चलते उसने बताया कि उसका असली नाम सूरज है तथा वह गोमती नगर में कमरा लेकर रहता है. आरोपी ने बताया कि वह नकली डॉक्टर इसलिए बना था, जिससे मरीजों को दूसरे चिकित्सालय में अच्छे उपचार का झांसा देकर ले जा सके. वह मरीजों को निजी अस्पताल में भेजता था, जिससे उसे कमीशन प्राप्त होता था. पुलिस ने आरोपी युवक के खिलाफ केस दर्ज कर तहकीकात आरम्भ कर दी है.

UP पुलिस में नौकरी पाने का बेहतरीन मौका, 12वीं पास करें आवेदन

10 वर्षीय मासूम का बलात्कार कर उतार दिया मौत के घाट, बचाने आए भाई को भी दी दर्दनाक मौत, अब कोर्ट ने सुनाई ये सजा

संसद की सुरक्षा में चूक को लेकर विपक्षी सांसदों ने लोकसभा में किया जमकर हंगामा, ओम बिरला बोले- 'सचिवालय के काम में हस्तक्षेप नहीं करती सरकार'

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -