संसद की सुरक्षा में चूक को लेकर विपक्षी सांसदों ने लोकसभा में किया जमकर हंगामा, ओम बिरला बोले- 'सचिवालय के काम में हस्तक्षेप नहीं करती सरकार'
संसद की सुरक्षा में चूक को लेकर विपक्षी सांसदों ने लोकसभा में किया जमकर हंगामा, ओम बिरला बोले- 'सचिवालय के काम में हस्तक्षेप नहीं करती सरकार'
Share:

नई दिल्ली: संसद की सुरक्षा में चूक को लेकर विपक्षी सांसदों ने लोकसभा में जमकर हंगामा किया तथा नारेबाजी की। विपक्षी सांसदों ने मोदी सरकार पर भी हमला बोला।इसके चलते लोकसभा स्पीकर ओम बिरला ने विपक्षी सांसदों से सदन में अराजकता न फैलाने की अपील की। उन्होंने कहा कि कल की जो घटना है, वो लोकसभा सचिवालय की जिम्मेदारी है। लोकसभा अध्यक्ष के नाते मेरी जिम्मेदारी है। मैं आपके साथ बैठकर चर्चा करूंगा। कल भी चर्चा की थी। फिर चर्चा करेंगे। इससे सरकार का कोई लेना देना नहीं है। ओम बिरला ने कहा, सचिवालय के काम में हस्तक्षेप नहीं करती सरकार, ना हम करने देंगे। 

संसद की सुरक्षा में चूक को लेकर रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने भी सदन में जवाब दिया। उन्होंने कहा, कल की घटना है, उसकी सबने निंदा की है। आपने (स्पीकर) तुरंत तहकीकात के आदेश दिए। उन्होंने कहा, हम सभी सांसदों को सावधानी बरतने की आवश्यकता है कि हम ऐसे लोगों को पास न दें, जो भवन के अंदर अराजकता उत्पन्न कर दे। आपने तुरंत संज्ञान लेकर जांच का आदेश दिए हैं। अन्य जो कदम उठाने चाहिए, वे भी उठाए जाएंगे। जिससे भविष्य में ऐसी घटना न हो। हमें घटना की निंदा करनी चाहिए। अब सदन के भीतर अराजक स्थिति उत्पन्न करने का कोई औचित्य नहीं है। 

दरअसल, लोकसभा की कार्यवाही के चलते बुधवार को दो युवक दर्शक दीर्घा से कूद गए थे। ये दोनों व्यक्ति एक बेंच से दूसरे बेंच पर भागने लगे। तभी एक व्यक्ति ने जूते से निकालकर कोई पीले रंग की गैस स्प्रे कर दी। इस के चलते संसद में अफरा-तफरी मच गई। सांसद यहां-वहां भागने लगे। हालांकि कुछ सांसदों ने इन्हें पकड़ लिया तथा सुरक्षाकर्मियों के हवाले कर दिया। लोकसभा के अंदर जब दो लोग कूदे, तभी संसद के बाहर पुलिस ने प्रदर्शन करते हुए एक पुरुष एवं एक महिला को गिरफ्तार किया है। दोनों कनस्तरों से कलर गैस का छिड़काव कर रहे थे तथा नारे लगा रहे थे। दोनों की पहचान अमोल और नीलम के रूप में हुई।  

'किसी दिन सांसद को कोई उठा ले जाएगा...', संसद में HUI सुरक्षा चूक पर बोले JDU सांसद

अयोध्या में शुरू होगी वाटर मेट्रो, PM मोदी करेंगे उद्घाटन

करोड़ों रुपये खर्च कर हुई आलीशान शादी, फिर सुहागरात के दिन दुल्हन ने कर दी ऐसी हरकत कि उड़ गए दूल्हे के होश

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -