इंदौर में तेजी से बढ़ रहा कोरोना, 83 नए संक्रमित मरीज मिले

मध्य प्रदेश की आर्थिक राजधानी में कोरोना का कहर थमने का नाम नहीं ले रहा है. शुक्रवार को शहर में जारी की गई रिपोर्ट में 83 नए पॉजिटिव मरीज सामने आए हैं. संक्रमण दर 9 फीसद रही जो गुरुवार के मुकाबले कम रही है. इसके साथ ही संक्रमित मरीजों की संख्या 2933 तक पहुंच गई है. जल्द ही इंदौर में संक्रमित मरीजों की संख्या 3000 पार हो जाने की आशंका है. दो की मौत पुष्टि के साथ ही कोरोना से मरने वालों की संख्या 111 तक पहुंच गई है. स्वास्थ्य विभाग की रिपोर्ट के मुताबिक शुक्रवार के 972 सैंपल एकत्रित किए गए थे. इनमें से 926 सैंपल की जांच हुई जिसमें 841 निगेटिव मरीज मिले हैं. स्वास्थ्य विभाग के अनुसार शुक्रवार को 113 मरीजों को स्वस्थ होने पर डिस्चार्ज किया गया. इसके साथ ही अब तक स्वस्थ हुए मरीजों की संख्या 1381 के ऊपर पहुंच गई है. फिलहाल 1451 मरीजों का इलाज अस्पताल में चल रहा है.

वहीं, जूनी इंदौर में रहने वाले एक परिवार के सात सदस्यों में से तीन शुक्रवार को स्वस्थ होकर डिस्चार्ज हुए है. कोराना पॉजिटिव आने पर इन्हें अस्पताल में भर्ती किया गया था. परिवार के एक सदस्य ने बताया कि पास में ही रहने वाले रिश्तेदार पॉजिटिव आए थे. इनमें 65 साल के बुजुर्ग बाहर भी नहीं गए, फिर भी संक्रमित निकले. इसके बाद हमारी जांच कराई तो सात सदस्य पॉजिटिव पाए आए.

बता दें की शुक्रवार को इंडेक्स मेडिकल कॉलेज अस्पताल से 63 व अरबिंदो अस्पताल से 50 मरीज डिस्चार्ज हुए. इंडेक्स मेडिकल कॉलेज से तीन साल की एक बालिका व पांच साल के बालक को डिस्चार्ज किया गया.

प्रयागराज में श्रमिकों से भरी बस पलटी, 25 मजदुर घायल

कोरोना पर इंदौर की बड़ी जीत, आज अस्पताल से डिस्चार्ज हुए 100 से अधिक मरीज

योगी सरकार का बड़ा ऐलान- अन्य राज्यों से आए मजदूरों को मिलेगा 15 दिन का राशन और 1000 रुपए

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -