योगी सरकार का बड़ा ऐलान- अन्य राज्यों से आए मजदूरों को मिलेगा 15 दिन का राशन और 1000 रुपए

लखनऊ: देश के अलग अलग हिस्सों से उत्तर प्रदेश लौटे लगभग 18 लाख प्रवासी श्रमिक, कामगार जो क्वारंटाइन सेंटर में रहने के बाद या लक्षण नहीं आने पर गृह पृथकवास के लिए अपने घरों में लौटे हैं उन्हें योगी सरकार 15 दिन का राशन और 1000 रुपये बतौर भरण-पोषण राशि मुहैया करवाएगी.

इस बीच, राज्य की योगी आदित्यनाथ सरकार ने मास्क के बिना बाहर निकलने वालों पर सख्त रुख अपनाया है और गत दो-तीन दिनों में पांच हजार लोगों से जुर्माना वसूल किया है. यह राशि हर व्यक्ति 100 रुपये है. राज्य सरकार करीब एक सप्ताह पूर्व ही सार्वजनिक स्थल पर मास्क को अनिवार्य कर चुकी है. अपर मुख्य सचिव गृह अवनीश अवस्थी ने शुक्रवार को प्रेस वार्ता में जानकारी देते हुए बताया कि अब तक राज्य में 20 लाख से अधिक प्रवासी श्रमिक, कामगार ट्रेनो और बसों के जरिए राज्य में लौट चुके है. 

उन्होंने बताया है की  राज्य की 46,103 ग्राम पंचायतो में बने क्वारंटाइन सेंटर्स के माध्यम से 16 लाख 8 हजार 184 श्रमिक गये है. इसी तरह नगरीय क्षेत्र के 6,202 मोहल्लो में बने क्वारंटाइन सेंटर्स से दो लाख 24 हजार 639 लोग गये है. इस तरह उत्तर प्रदेश में कुल 18 लाख 24 हजार लोग पृथकवास केंद्र के माध्यम से अन्य राज्यों में गये है.

अमेरिका-चीन में तनाव बढ़ने से चमका सोना, कीमतों में आया जबरदस्त उछाल

पूर्व सीएम मधु कोड़ा को लगा तगड़ा झटका, इस मामले में है दोषी

ब्याज दर कम होने की वजह से रियल एस्टेट में आ सकता है उछाल

 

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -