कोरोना पर इंदौर की बड़ी जीत, आज अस्पताल से डिस्चार्ज हुए 100 से अधिक मरीज

May 22 2020 11:44 PM
कोरोना पर इंदौर की बड़ी जीत, आज अस्पताल से डिस्चार्ज हुए 100 से अधिक मरीज

इंदौर: मध्य प्रदेश के इंदौर में खुशियों का कारवाँ निरंतर आगे बढ़ रहा है। संभागायुक्त श्री आकाश त्रिपाठी ने जानकारी देते हुए  बताया है कि इंदौर में कोरोना से संक्रमित हुए लोग सफल उपचार से तेज़ी से ठीक हो रहे हैं। गत दिवस विशेषज्ञ समिति की मीटिंग में यह तथ्य सामने आया था कि जानलेवा कोरोना वायरस अब अपनी धार खो रहा है।

अब संक्रमित व्यक्तियों में कोरोना की तीव्रता कम आंकलित हो रही है। इंदौर में तेजी से मरीज ठीक होकर अस्पताल से डिस्चार्ज हो रहे हैं। इसी सिलसिले में आज दो अस्पतालों से 100 से अधिक मरीजों का सफल उपचार कर उन्हें छुट्टी दे दी गई। त्रिपाठी जी ने आगे बताया कि आज इंदौर में सौ से ज्यादा मरीज़ स्वस्थ होकर सकुशल अपने घरों में पहुँचे हैं। आज  इंडेक्स कालेज से 57 और अरबिंदो हास्पिटल से 45 मरीज़ों को ठीक होने के बाद छुट्टी दे दी गई।

उन्होंने बताया कि तालियों की गड़गड़ाहट के साथ पुलिसकर्मी, अस्पताल के चिकित्सक एवं अन्य स्टॉफ ने डिस्चार्ज किये गये सभी पेशेंट्स  को आत्मीय वातावरण में स्वजनों की तरह बिदाई दी। मरीजों ने भी कृतज्ञता के भाव के साथ सभी स्टॉफ, चिकित्सक, पुलिसकर्मी, सफाईकर्मी आदि के प्रति आभार प्रकट किया। साथ ही उन्होंने विशेष रुप से सीएम शिवराजसिंह चौहान, संभागायुक्त श्री त्रिपाठी तथा इंदौर कलेक्टर श्री मनीष सिंह का आभार माना।

अमेरिका-चीन में तनाव बढ़ने से चमका सोना, कीमतों में आया जबरदस्त उछाल

पूर्व सीएम मधु कोड़ा को लगा तगड़ा झटका, इस मामले में है दोषी

लॉकडाउन-4 में छूट के बाद संक्रमण का आंकड़ा बढ़ा, 3600 लोगों ने कोरोना से गवाई जान