कराची में 80 साल पुराना हनुमान मंदिर जमींदोज़, हिन्दुओं के 20 मकान भी किए गए ध्वस्त
कराची में 80 साल पुराना हनुमान मंदिर जमींदोज़, हिन्दुओं के 20 मकान भी किए गए ध्वस्त
Share:

कराची: पाकिस्तान के कराची में स्थित एक प्राचीन हनुमान मंदिर को ध्वस्त कर दिया गया है. यह मंदिर तक़रीबन 80 वर्ष प्राचीन यानि आजादी से भी पहले का बताया जा रहा है. यह मंदिर लायरी इलाके में स्थित है. इतना ही नहीं इस मंदिर के पास रहने वाले तक़रीबन 20 हिंदू परिवारों के घरों को भी जमींदोज़ दिया गया है.

जब स्थानीय हिंदुओं द्वारा प्राचीन मंदिर और उनके घरों को तोड़े जाने पर विरोध जताया, तो पुलिस ने जांच करते हुए क्षेत्र को सील कर दिया. पाकिस्तानी अखबार द एक्सप्रेस ट्रिब्यून के मुताबिक, लायरी के असिस्टेंट कमिश्नर अब्दुल करीम मेमन ने मंदिर को गिराने वाले बिल्डर के खिलाफ जांच के आदेश जारी किए हैं. स्थानीय लोगों ने कहा कि एक बिल्डर ने कथित रूप से मंदिर के आसपास की भूमि खरीदी थी और वह यहां एक कॉलोनी काटना चाहता था. हालांकि, उन्होंने यहां रह रहे हिंदुओं से वादा किया था कि मंदिर को छुआ नहीं जाएगा, लेकिन बिल्डर ने अपना वादा नहीं निभाया. बिल्डर ने कोरोना महामारी के चलते जारी लॉकडाउन के बीच न केवल मंदिर ध्वस्त किया, बल्कि हिंदुओं के घरों को भी जमींदोज़ कर दिया.

रिपोर्ट के मुताबिक, एक स्थानीय व्यक्ति मोहम्मद इरशाद बलूच ने कहा कि प्रार्थना स्थल को तोड़ना अन्याय है. यह बहुत ही पुराना मंदिर था. हम इस मंदिर को तबसे देख रहे थे, जब हम काफी छोटे थे. हर्ष नाम के एक अन्य स्थानीय ने मीडिया को बताया कि लॉकडाउन के दौरान मंदिर में किसी को जाने की इजाजत नहीं थी.

अदालत ने किया बड़ा फैसला, ट्रम्प को एक्ट्रेस स्टॉर्मी डेनियल्स की कानून फीस भरने का दिया आदेश

कोमा में है उत्तर कोरिया का तानाशाह किम जोंग उन !

कोरोना महामारी के कारण स्थगित हुए इजराइल के आम चुनाव, पीएम नेतन्याहू ने किया ऐलान

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -