कोरोना महामारी के कारण स्थगित हुए इजराइल के आम चुनाव, पीएम नेतन्याहू ने किया ऐलान
कोरोना महामारी के कारण स्थगित हुए इजराइल के आम चुनाव, पीएम नेतन्याहू ने किया ऐलान
Share:

येरुसलम: इजराइल के पीएम बेंजामिन नेतन्याहू देश में आर्थिक संकट को देखते हुए आम चुनाव को स्थगित करने के प्रस्ताव पर सहमत हो गए हैं। नेतन्याहू ने रविवार को एक वर्चुअल प्रेस वार्ता में इस बात का ऐलान करते हुए कहा कि,'' यह वक़्त देश की एकता को बनाए रखने का है, न कि चुनाव कराने का।'' नेतन्याहू ने कहा कि वह राष्ट्रीय बजट को स्वीकृति दिलाने के लिए समय सीमा को 100 दिन बढ़ाने वाला एक प्रस्ताव पेश करेंगे। उन्होंने कहा कि इजराइली अर्थव्यवस्था के लिए इस वक़्त यही सही है।

अगर इस बार आम चुनाव होते तो दो वर्ष के अंदर देश में यह चौथे आम चुनाव होते। इजराइली कानून के अनुसार, अगर सरकार गठन के बाद 90 दिनों के भीतर राष्ट्रीय बजट को स्वीकृति नहीं मिलती है तो संसद अपने आप ही भंग हो जाती है। उल्लेखनीय है कि नेतन्याहू के ऊपर रिश्वत लेने , धोखाधड़ी और विश्वासघात करने के तीन आपराधिक केस दर्ज हैं और इन मामलों की सुनवाई जारी है। हालाँकि, उन्होंने खुद पर लगे सभी आरोपों को ख़ारिज कर दिया है।

बता दें कि इजराइल विश्व के उन चुनिंदा देशों में शामिल है, जिसने वैश्विक महामारी कोरोना वायरस पर काफी हद तक नियंत्रण पा लिया था, किन्तु इजराइल में पिछले कुछ दिनों से कोरोना संक्रमण के नए मामलों में लगातार इजाफा हो रहा है। कोरोना की वजह से दुनिया के अन्य देशों की तरह इजराइल की इकॉनमी भी बुरी तरह से प्रभावित हुई है। 

रिलीज हुआ फिल्म खाली पीली का टीजर, लाइक से ज्यादा मिल रहे डिसलाइक

एस पी बालासुब्रमण्यम की कोरोना रिपोर्ट्स आई नेगिटिव, तबियत में हो रहा सुधार

'पत्नी' को लेकर पत्रकार ने पुछा सवाल, ब्राज़ील के राष्ट्रपति बोले- मुंह पर घूँसा मार दूंगा

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -