कोमा में है उत्तर कोरिया का तानाशाह किम जोंग उन !

प्योंगयांग: उत्तर कोरिया के सुप्रीम लीडर किम जोंग-उन कोमा में है। साउथ कोरिया के पूर्व राष्ट्रपति किम डे-जंग के लिए काम कर चुके पूर्व राजनयिक चान्ग सॉन्ग-मिन ने किम जोंग को लेकर यह दावा किया है। वहीं किम जोंग की बहन किम यो-जोंग राष्ट्रीय और अंतर्राष्ट्रीय मामलों को संभालने की तैयारी कर रही हैं।

डेली मेल की एक रिपोर्ट के अनुसार, स्थानीय मीडिया से बात करते हुए चान्ग ने कहा कि किम कोमा में हैं, किन्तु अभी उनका जीवन ख़त्म नहीं हुआ है। अभी एक पूर्ण उत्तराधिकार संरचना का गठन नहीं हुआ है, इसलिए किम की बहन को सामने लाया गया है। ऐसा इसलिए क्योंकि काफी समय तक पद को रिक्त नहीं रखा जा सकता। चांग सोंग-मिन, जिन्होंने किम दा-जंग के शासन में सियासी मामलों के सचिव और राज्य मामलों के निगरानी कार्यालय के अध्यक्ष के रूप में जिम्मेदारी संभाली थी, ने कथित तौर पर एक सोशल मीडिया पोस्ट में दावा किया कि कोई भी उत्तर कोरियाई नेता, अपने किसी भी व्यक्ति को किसी अन्य व्यक्ति को अधिकार नहीं सौंपेगा, जब तक कि वह शासन करने के लिए बहुत बीमार ना हो या तख्तापलट के माध्यम से उसे हटा न दिया गया हो।

दरअसल, बीते काफी समय से किम जोंग उन की सेहत को लेकर कई तरह की बातें की गईं थीं, लेकिन किम अचानक सबके सामने स्वस्थ दिखाई दिए थे। दो मई को किम को फर्टिलाइजर फैक्टरी का फीता काटते हुए देखा गया था लेकिन चांग ने उन तस्वीरों को झूठा करार दिया था।

'पत्नी' को लेकर पत्रकार ने पुछा सवाल, ब्राज़ील के राष्ट्रपति बोले- मुंह पर घूँसा मार दूंगा

देश में सबसे महंगी है यह सब्जी, दो दिन में हो जाती है खराब

चीन में जारी है कोरोना का प्रकोप, फिर सामने आए 16 केस

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -