अदालत ने किया बड़ा फैसला, ट्रम्प को एक्ट्रेस स्टॉर्मी डेनियल्स की कानून फीस भरने का दिया आदेश
अदालत ने किया बड़ा फैसला, ट्रम्प को एक्ट्रेस स्टॉर्मी डेनियल्स की कानून फीस भरने का दिया आदेश
Share:

कैलिफोर्निया की एक अदालत ने इस हफ्ते राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प को आदेश दिया कि अभिनेत्री स्टॉर्मी डेनियल्स को अटॉर्नी फीस में 44,100 अमेरिकी डॉलर का भुगतान करना होगा, एक दशक पहले अपने यौन संबंधों के बारे में चुप रहने के लिए दलाली के पैसे की सौदेबाजी को रद्द करने के उनके प्रयास पर कानूनी लड़ाई के लिए भुगतान करना होगा. लॉस एंजिल्स में सुपीरियर कोर्ट के आदेश ने निर्धारित किया कि 2016 के राष्ट्रपति चुनाव से 11 दिन पहले हुए समझौते पर डेनियल्स ने ट्रम्प के विरुद्ध अपना मुकदमा जीता. उस सौदे के एक हिस्से के रूप में, हारने वाली पार्टी वकीलों की फीस का भुगतान करेगी.

उस समय राष्ट्रपति के निजी वकील माइकल कोहेन ने डेनियल को 130,000 अमेरिकी डॉलर का भुगतान किया था, जिसने उनके कानूनी नाम स्टेफ़नी क्लिफोर्ड के तहत मुकदमा दायर किया था. ट्रम्प के चुनाव के उपरांत, डेनियल्स ने समझौते को रद्द करने के लिए मुकदमा दायर किया. ट्रम्प और उनके समर्थकों ने राष्ट्रपति को इनकार कर दिया कि ट्रम्प ने मई 2018 में ट्विटर पर इसे स्वीकार करने से पहले कई वर्षों के भुगतान के बारे में पता किया और कहा कि उन्होंने कोहेन को डेनियल को भुगतान किए गए धन के लिए प्रतिपूर्ति की.

गैर-प्रकटीकरण समझौते पर डेनियल्स का मुकदमा परीक्षण या निपटान के लिए जाने से पहले खारिज कर दिया गया था क्योंकि पक्ष अब शांत नहीं थे. ट्रम्प के वकीलों ने कहा कि डेनियल्स ने केस नहीं जीता और इसलिए वकील फीस के हकदार नहीं थे, लेकिन जज रॉबर्ट ब्रॉडबेल्ट III ने अपने फैसले में असहमति जताई, डेनियल के वकीलों ने ऑनलाइन पोस्ट किया. ट्रम्प के वकीलों ने यह भी तर्क दिया कि डेनियल्स ने यह साबित नहीं किया कि राष्ट्रपति गैर-प्रकटीकरण समझौते का एक हिस्सा था, जिसे डेविड डेनिसन के नाम से बनाया गया था, "लेकिन ब्रॉडबेल्ट ने लिखा कि बड़ी मात्रा में सबूत मिले थे, जिसमें दिखाया गया था कि कोहेन ने डेनिसन को ट्रम्प के लिए छद्म नाम के रूप में चुना था.

'पत्नी' को लेकर पत्रकार ने पुछा सवाल, ब्राज़ील के राष्ट्रपति बोले- मुंह पर घूँसा मार दूंगा

देश में सबसे महंगी है यह सब्जी, दो दिन में हो जाती है खराब

चीन में जारी है कोरोना का प्रकोप, फिर सामने आए 16 केस

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -