कोरोना प्रोटोकॉल का नहीं हुआ पालन तो फिर से लगाना होगा प्रतिबंध: स्वास्थ्य मंत्रालय
कोरोना प्रोटोकॉल का नहीं हुआ पालन तो फिर से लगाना होगा प्रतिबंध: स्वास्थ्य मंत्रालय
Share:

नई दिल्ली: स्वास्थ्य मंत्रालय के संयुक्त सचिव लव अग्रवाल ने बताया कि देश में कोरोना के सक्रीय मामले अब 5 लाख से भी कम रह गए हैं। कोरोना के केसों में 30 प्रतिशत की कमी आई है। देश में बीते 9 दिनों से निरंतर 50,000 से कम केस दर्ज हो रहे हैं। कोरोना संक्रमण के 80 प्रतिशत नए केस 90 जिलों से सामने आ रहे हैं। महाराष्ट्र, तमिलनाडु, केरल, ओडिशा, आंध्र प्रदेश, असम, कर्नाटक में कोरोना के अधिक केस देखे जा रहे हैं।

लव अग्रवाल ने बताया कि देश में अभी भी कुछ​ जिले ऐसे हैं, जहां सकारात्मकता दर 10 फीसदी से अधिक है। मुख्यत: अरुणाचल प्रदेश, राजस्थान, मणिपुर, केरल, मेघालय, त्रिपुरा, सिक्किम, ओडिशा, नागालैंड में सकारात्मकता दर अधिक है। स्वास्थ्य मंत्रालय के संयुक्त सचिव ने बताया कि कुछ जिलों में वायरस के ज्यादा केस हैं। हमें ये मानकर चलना पड़ेगा कि कुछ क्षेत्रों में अभी भी कोरोना की दूसरी लहर जारी है।

साथ ही लव अग्रवाल ने बताया कि हिल स्टेशनों की यात्रा करने वाले व्यक्ति कोविड-एप्रोप्रियेट बिहेवियर का पालन नहीं कर रहे हैं। यदि प्रोटोकॉल का पालन नहीं किया गया तो हम कोरोना पाबंदियों में ढील के निर्णय को फिर से रद्द कर सकते हैं तथा पाबंदी सख्त कर सकते हैं। बता दें कि आज देश भर से कोरोना के 34,703 नए केस सामने आए हैं, जिसके पश्चात् कुल सकारात्मक मामलों की संख्या अब बढ़कर 3,06,19,932 हो गई है। वहीं, बीते 24 घंटों के चलते संक्रमण से 553 लोगों की मौत के पश्चात् कुल मौतों की संख्या देश में अब 4,03,281 हो गई है। इसके अतिरिक्त 51,864 नए डिस्चार्ज के पश्चात् कुल डिस्चार्ज की संख्या 2,97,52,294 हो गई है।

शराब की दुकान के बाहर शादी के बंधन में बंधा कपल, वजह है काफी दिलचस्प

6 वर्षीय मासूम का 3 साल से बलात्कार कर रहा था CPIM कार्यकर्ता, बच्ची की हत्या होने पर खुला राज

क्या बॉलीवुड में जाने की तैयारी कर रही है रानी चटर्जी? तस्वीरें देख फैंस ने लगाया अनुमान

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -