मालगाड़ी के 8 डिब्बे पटरी से उतरे, मुख्य रेलवे लाइन हुई ठप
मालगाड़ी के 8 डिब्बे पटरी से उतरे, मुख्य रेलवे लाइन हुई ठप
Share:

रतलाम: (ब्यूरो रिपोर्ट)-  मध्यप्रदेश के रतलाम जिले से जहां पर रतलाम के पास मालगाड़ी ट्रेन के आठ डिब्बे पटरी से उतर गए हैं। हालांकि इस घटना से किसी के हताहत होने की कोई खबर नहीं है लेकिन रेल के डिब्बे डिरेल होने से दिल्ली मुंबई मुख्य अप डाउन रेलवे लाइन पूरी तरह से ठप हो गई है। इस मार्ग से चलने वाली सभी ट्रेनों को परिवर्तित कर दूसरे मार्ग से चलाया जा रहा है। मालगाड़ी के डिब्बे पटरी से उतरने के कारण हाईटेंशन बिजली की लाइन को भी क्षति पहुंची है। 

खबरों से पता चला है कि ग्राम मंगलमवड़ी से रतलाम के बीच रात को करीब 1 बजे मालगाड़ी के आठ डिब्बे पटरी से उतर गए। इस रेल घटना के बाद दिल्ली मुंबई मुख्य अप डाउन मार्ग पूरी तरह से अवरुद्ध हो गया है। इस ट्रैक पर चलने वाली सभी ट्रेनों को डायवर्ट किया गया है। घटना के बाद से ही रतलाम डीआरएम सहित सैकड़ों रेल कर्मचारी रात भर से ट्रैक को सुधारने की कोशिश कर रहे हैं।

इस रेल दुर्घटना के बाद सभी ट्रेनों को अहमदाबाद से व्हाया चित्तौड़गढ़ के रास्ते रतलाम पहुंचाया जा रहा है। घटना के कारण रेलवे ट्रैक एवं हाईटेंशन लाइन बुरी तरह से क्षतिग्रस्त हुई है जिसे रेलवे द्वारा सुधारा जा रहा है। पूरा ट्रैक सही होने तक ट्रेनें परिवर्तित मार्ग से ही चलेंगी। रेलवे ट्रैक एवं हाईटेंशन लाइन सही होने के उपरांत ही इस मार्ग से ट्रेनें निर्धारित रूप से चल सकेंगी।

महाराष्ट्र में फैसला आने तक लागू हो राष्ट्रपति शासन: संजय राउत

'राहत देने के समय हम आहत कर रहे हैं', अपनी सरकार पर भड़के वरुण गांधी

आज नौसेना नवाचार और स्वदेशीकरण संगठन संगोष्ठी 'स्वावलंबन' को संबोधित करेंगे PM मोदी

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -