राजस्थान में बाढ़ ने मचाई तबाही, सेना की आठ टीमें बचाव कार्य में जुटी
राजस्थान में बाढ़ ने मचाई तबाही, सेना की आठ टीमें बचाव कार्य में जुटी
Share:

जयपुर: भारतीय सेना ने राजस्थान के जिलों में बाढ़ राहत-बचाव कार्यों के लिए आठ टुकड़ियां तैनात की हैं। बता दें कि राजस्थान में पिछले कुछ दिनों से हो रही मूसलाधार बारिश की वजह से बाढ़ जैसी स्थिति बन गई है। एक अधिकारी ने जानकारी देते हुए बताया है कि, "राजस्थान के कोटा, झालावाड़, धौलपुर और सवाई माधोपुर जिलों में राहत अभियान चलाया जा रहा है।"

सोमवार को भारत मौसम विभाग ने गुजरात, कोंकण और गोवा और कर्नाटक के तटीय इलाके, तेलंगाना, रायलसीमा, आंध्र प्रदेश के तटीय इलाके और तमिलनाडु में भारी बारिश की चेतावनी की है। सेना के अधिकारियों ने सोमवार को कहा है कि राजस्थान में बाढ़ग्रस्त इलाकों में फंसे लोगों को निकाल कर सुरक्षित जगहों पर पहुंचाने के लिए लाइफबोट को कार्य पर लगाया गया है। सेना के अतिरिक्त, राष्ट्रीय आपदा प्रतिक्रिया बल (NDRF) की टुकड़ियां को भी बाढ़ प्रभावित क्षेत्रों में बचाव कार्य में जुटी हुई हैं।

राजस्थान में पिछले हफ्ते से जारी भारी और लगातार बारिश की वजह से बाढ़ जैसी स्थिति उत्पन्न हो गई है। राजस्थान और मध्य प्रदेश प्रशासन द्वारा बांधों से पानी निकालने के लिए कई बैराजों के द्वार खोले जाने के बाद निचले क्षेत्रों में बाढ़ आ गई है। वहीं गुजरात में भी लगातार बारिश से हालात बेहद ख़राब हैं।

ऑल इंडिया ट्रेडर्स ने पीयूष गोयल को पत्र लिखकर की यह मांग

मूडीज की रिपोर्ट ने पाकिस्तान की इकोनॉमी को दिखाया आईना, गहरा सकता है संकट

सेल बढ़ाने के लिए कंज्यूमर ड्यूरेबल कंपनियां बना रही यह रणनीति

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -