ऑल इंडिया ट्रेडर्स ने पीयूष गोयल को पत्र लिखकर की यह मांग
ऑल इंडिया ट्रेडर्स ने पीयूष गोयल को पत्र लिखकर की यह मांग
Share:

नई दिल्लीः कारोबारियों के संगठन कंफेडरेशन ऑफ ऑल इंडिया ट्रेडर्स (सीएआईटी) ने केंद्रीय वाणिज्य मंत्री पीयूष गोयल को पत्र लिखा है। इस पत्र में उन्होंने केंद्रीय मंत्री से -कॉमर्स कंपनियों के फेस्टिव सीजन सेल पर पूरी तरह रोक लगाने की मांग की है। संगठन ने इन ई-कॉमर्स कंपनियों पर बेहद सस्ती कीमतों पर एवं भारी छूट के साथ उत्पाद बेचने का आरोप लगाया है। सीएआईटी ने अपने पत्र में 2018 में संशोधित एफडीआई नीति, 2016 का हवाला दिया है। सीएआईटी ने ई-कॉमर्स कंपनियों की सेल पर तो रोक लगाने की मांग की ही है।

साथ ही कहा है कि इस बात की जांच होनी चाहिए कि किस प्रकार ये कंपनियां एफडीआई नियमों की अवहेलना कर रही हैं। संगठन के राष्ट्रीय महासचिव प्रवीण खंडेलवाल ने कहा कि संशोधित एफडीआई पॉलिसी के तहत यह स्पष्ट तौर पर लिखा है कि ये ई-कॉमर्स ऑनलाइन मार्केटप्लेस हैं और ये बिजनेस टू बिजनेस ही कारोबार कर सकते हैं। उन्होंने कहा कि ये कंपनियां सीधे उपभोक्ता को सामान नहीं बेच सकती हैं।

संगठन ने वाणिज्य मंत्री को लिखे पत्र में कहा है कि एफडीआई पॉलिसी के तहत मार्केटप्लेस के तौर पर काम कर रही ई-कॉमर्स कंपनियां किसी तरह से सामान या सेवाओं के दाम को प्रभावित नहीं करेंगी और सबके लेवल प्लेइंग फील्ड को बनाकर रखेंगी। उन्होंने कहा कि ई-कॉमर्स कंपनियां 10 से 80 प्रतिशत तक की छूट दे रही हैं। बता दें कि ई-कॉमर्स कंपनियों के आने का बाद से इन कारोबारिय़ों के लिए बाजार मे बिजनेस मुश्किल हो गया है। इन्हें खासकर फेस्टिव सीजन में इसका खामियाजा भूगताना पड़ता है।

लगातार चार दिनों के बाद पेट्रोल-डीजल के दामों में मिली राहत, जानिए क्या है आज के रेट

दुनिया का यह दिग्गज उद्योगपति रिटायरमेंट लेने के बाद करेगा यह काम

स्टार्टअप्स के मामले में देश का यह शहर सबसे आगे

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -