सेल बढ़ाने के लिए कंज्यूमर ड्यूरेबल कंपनियां बना रही यह रणनीति
सेल बढ़ाने के लिए कंज्यूमर ड्यूरेबल कंपनियां बना रही यह रणनीति
Share:

नई दिल्लीः देश में मंदी के कारण कंपनियों की आर्थिक सेहत पर नकारात्मक असर पड़ा है। मांग नहीं होने के कारण उनके पास नकद का संकट बढ़ गया है। मांग बढ़ाने के लिए कंपनियां अपने स्तर पर काम करना शुरू कर दी है। कंज्यूमर ड्यूरेबल कंपनियों ने मांग में कमी से निपटने के लिए आने वाले त्योहारी सीजन में एक योजना पर काम कर रही है। त्योहारों में ग्राहकों को आकर्षित करने के लिए कंपनियां ऑफर और स्कीमों के साथ बाजार में उतर रही हैं।

कंज्यूमर ड्यूरेबल और इलेक्ट्रॉनिक्स उत्पादों में टेलीविजन और एयर कंडीशनर की बिक्री में सबसे ज्यादा कमी देखी गई थी। इस स्थिति को पलटने की तैयारी कंपनियां पिछले एक महीने से कर रही थीं। कंपनियों को इसकी शुरुआत के लिए त्योहारी सीजन सबसे मुफीद वक्त लग रहा है। एलजी इलेक्ट्रॉनिक्स इंडिया ने त्योहारी सीजन के अपने अभियान को ‘ख्वाहिशों से खुशियों तक’ का नाम दिया है। इसके तहत कंपनी होम एप्लायंसेज और होम इलेक्ट्रॉनिक्स के अपने अधिकतर उत्पादों पर कई तरह के ऑफर दे रही है।

कंपनी का यह ऑफर 31 अक्टूबर तक उपलब्ध रहेगा। त्योहारों के मौके पर बिक्री बढ़ाने के प्रयासों पर एलजी इलेक्ट्रॉनिक्स इंडिया के प्रबंध निदेशक की-वान किम ने कहा, ‘यह साल का ऐसा वक्त होता है जब लोग कुछ नया करने के लिए अपने घर के विभिन्न उत्पादों को अपग्रेड करते हैं। हमें उम्मीद है कि हमारा यह अभियान ग्राहकों को अपना घर अपग्रेड करने का अवसर प्रदान करेगा। इसी तरह सैमसंग ने भी त्योहारी सीजन में कंज्यूमर ड्यूरेबल और होम अप्लायंसेज उत्पादों के ग्राहकों को लुभाने के लिए काफी तैयारी की है। इन कंपनियों के अलावा बाजार की और कंपनियां ऐसी ही घोषणा कर सकती है। 

लगातार चार दिनों के बाद पेट्रोल-डीजल के दामों में मिली राहत, जानिए क्या है आज के रेट

दुनिया का यह दिग्गज उद्योगपति रिटायरमेंट लेने के बाद करेगा यह काम

स्टार्टअप्स के मामले में देश का यह शहर सबसे आगे

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -