गिरफ्तार हुए चड्डी-बनियान गिरोह के 8 लोग, ऐसे देते थे वारदात को अंजाम
गिरफ्तार हुए चड्डी-बनियान गिरोह के 8 लोग, ऐसे देते थे वारदात को अंजाम
Share:

रांची: झारखंड के बिरसानगर नगर पुलिस ने चड्डी-बनियान गैंग का भंडाफोड़ करते हुए आठ लोगों को गिरफ्तार किया है। यह गैंग कई दिन से बिरसानगर, चाकुलिया, बागबेड़ा के अतिरिक्त चांडिल और आरआईटी क्षेत्र में चोरी की घटनाओं को अंजाम दे रहा था। पुलिस ने इन चार थाना इलाकों में की गई आठ चोरी का उद्भेदन करते हुए आभूषण के अतिरिक्त टेलीविज़न समेत अन्य सामान को बरामद किया है। वही यह गैंग किसी एक जगह पर बसेरा बनाता था। तत्पश्चात, वहां बैलून बेचने के नाम पर गली-मोहल्लों में घूमता था। जहां चोरी करनी होती थी, पहले से ही गिरोह उसकी रेकी कर लेता था तथा उसके बाद उस घर में चोरी की घटना को अंजाम देता था। जमशेदपुर में गैंग ने बर्मामाइंस क्षेत्र में ठिकाना बनाया था और यहीं से जिले के विभिन्न जगहों में जाकर घटनाओं को अंजाम देता था। गिरोह द्वारा खिड़की एवं दरवाजे का ताला को तोड़कर मकान के अंदर घुसकर घर में रखे सोने के आभूषण, नगदी की चोरी करते थे। गिरोह के सदस्यों ने सरायकेला-खरसावां जिले में भी चोरी की घटनाओं को स्वीकार किया है।

गैंग द्वारा पहले गुलेल का उपयोग कर मकान में लगे शीशे को तोड़ दिया जाता था। उसके बाद ही वे लोग मकान के अंदर प्रवेश करते थे। जमशेदपुर के संजय मुखी उर्फ मोनू से सम्पर्क बनाकर रखा था तथा उसी के पनाह में ये लोग बर्मामाइंस में रहते थे। इस गैंग के सदस्यों द्वारा पिकअप वैन का उपयोग आने-जाने के लिए किया जाता था। पहले एक क्षेत्र में इनके द्वारा पनाह लेने के बाद दूसरे इलाके में जाकर टेंट लगाकर वहीं रहते थे तथा उस क्षेत्र के मकानों में गैंग बनाकर चोरी की घटना को अंजाम देते थे। इस गैंग में महिलाएं भी सम्मिलित हैं, जो घरों की रेकी करके अपने गैंग के पुरुष सदस्यों को जहां चोरी करनी है, उसके बारे में बताती थीं। 3 जून की रात बागबेड़ा में अपराधियों ने चोरी की घटना को अंजाम दिया था। फिर 15 जून को बिरसानगर गुड़िया मैदान के पास भी चोरी की थी। 30 जून को चाकुलिया के दो घरों में चोरी के बाद सभी बर्मामाइंस में चोरी का प्लान बना रहे थे। इस दौरान सभी को पकड़ लिया गया।

इनकी हुई गिरफ्तारी:-
लाल सिंह उर्फ काले, पारदीचक, मुरादपुर तहसील बमोरी, थाना झागर, जिला गुणा, फतेह सिंह, तीन नम्बर नयी बस्ती, थाना- गांधीनगर, जिला भोपाल, मंजित पारदी बहादरपुर, जिला- अशोक नगर, विक्की मोगया उर्फ विक्की राम सिंह मोगया उर्फ तितरा, विदिशा, मंगल उर्फ मांगिलाल पारदी धरनोदह, जिला- अशोकनगर, संजय मुखी उर्फ मोनू बर्मामाइंस, जिला पूर्वी सिंहभूम। ज्वालामुखी, सुखियाबाद, जिला भोपाल, कुईया बाई उर्फ गीता बाई विदिशा।

पूरे उत्तर भारत में बारिश का कहर, मौसम विभाग ने दी चेतावनी, अभी नहीं मिलेगी राहत

'प्रधानमंत्री को जूते मारना चाहिए..', कहना 'देशद्रोह' नहीं ! कर्नाटक हाई कोर्ट ने रद्द की अलाउद्दीन-अब्दुल समेत 4 पर दर्ज FIR

दिल्ली में 41 साल बाद रिकॉर्ड बारिश, केजरीवाल ने कैंसिल की मंत्रियों-अफसरों की छुट्टी, ग्राउंड पर उतरने के आदेश

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -