दिल्ली-तमिलनाडु में कोरोना टेस्टिंग ने पकड़ी रफ़्तार, देशभर में हो चुके हैं 75 लाख टेस्ट
दिल्ली-तमिलनाडु में कोरोना टेस्टिंग ने पकड़ी रफ़्तार, देशभर में हो चुके हैं 75 लाख टेस्ट
Share:

नई दिल्ली: भारत में कोरोना महामारी के केस तेजी से बढ़ते जा रहे हैं और इसी के साथ देश में अब टेस्टिंग की तादाद भी बढ़ती जा रही है. गुरुवार को देश में हुए कुल कोरोना वायरस के टेस्ट की संख्या 75 लाख के पार पहुंच चुकी है. बीते दो दिनों से देश में प्रतिदिन दो लाख से ज्यादा टेस्ट हो रहे हैं. आपको बता दें कि कोरोना वायरस के मामलों के बढ़ने की एक वजह देश में तेजी से बढ़ रही टेस्टिंग की तादाद भी है. अब दिल्ली और तमिलनाडु ऐसे प्रदेश हैं, जहां पर हर दिन 18 हजार से ज्यादा टेस्ट हो रहे हैं.

वहीं दूसरी तरफ महाराष्ट्र, राजस्थान, उत्तर प्रदेश भी लगभग पंद्रह हजार टेस्ट रोज कर रहे हैं. ताजा आंकड़ों के अनुसार, तमिलनाडु में लगभग दस लाख टेस्ट किए जा चुके हैं. उसके बाद महाराष्ट्र में सबसे ज्यादा नौ लाख टेस्ट हुए हैं. देश में टेस्टिंग कराने के संबंध में तमिलनाडु और महाराष्ट्र के बाद दिल्ली, राजस्थान, उत्तर प्रदेश और गुजरात का स्थान आता है. दुनिया में भारत टेस्टिंग के मामले में चौथा मुल्क बन चुका है. अभी तक दुनिया में अमेरिका और रूस ऐसे देश हैं जिन्होंने एक करोड़ से ज्यादा टेस्ट किए हैं. अमेरिका में तो दो करोड़ से ज्यादा टेस्ट हो चुके हैं. जबकि तीसरे स्थान पर ब्रिटेन और फिर चौथा नंबर भारत का आता है.

ICMR की तरफ से अब तक देश में एक हजार लैब स्थापित की जा चुकी हैं, जबकि अब अगला टारगेट देश में हर रोज तीन लाख टेस्ट करने का है. यदि कोरोना वायरस के कुल मामलों को देखें, तो अब तक देश में पौने पांच लाख मामले दर्ज किए जा चुके हैं और करीब पंद्रह हजार लोगों की जान जा चुकी है.

एयरलाइन सेक्टर पर कोरोना की मार, यह दिग्गज कंपनी 6000 लोगों को करेगी बाहर

4 साल में पहली बार Indian Oil को हुआ घाटा, मार्च तिमाही में भारी नुकसान

सोने के दाम में आई गिरावट, जानें नया प्राइस

 

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -