पूर्व पीएम राजीव गाँधी की जयंती आज, सभी दिग्गज नेताओं ने 'वीर भूमि' पहुंचकर दी श्रद्धांजलि

Aug 20 2019 09:12 AM
पूर्व पीएम राजीव गाँधी की जयंती आज, सभी दिग्गज नेताओं ने 'वीर भूमि' पहुंचकर दी श्रद्धांजलि

नई दिल्ली: पूर्व पीएम राजीव गांधी की 75वीं जयंती के मौके पर आज देश उनको याद कर रहा है. अपने नेता को श्रद्धांजलि अर्पित करने के लिए मंगलवार सुबह से ही कांग्रेस नेता उनकी समाधि वीर भूमि पहुंचे. पूर्व पीएम राजीव गाँधी को श्रद्धांजलि अर्पित करने वालों में पूर्व राष्ट्रपति प्रणब मुखर्जी, पूर्व पीएम मनमोहन सिंह, कांग्रेस की कार्यकारी अध्यक्ष सोनिया गांधी, कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी, कांग्रेस महासचिव प्रियंका वाड्रा सहित कांग्रेस के कई नेता शामिल रहे.

पीएम मोदी ने भी पूर्व पीएम राजीव गांधी को उनकी जयंती के मौके पर याद किया  हरियाणा के पूर्व सीएम भूपेंद्र सिंह हुड्डा, कांग्रेस के दिग्गज नेता गुलाम नबी आजाद, अहमद पटेल ने वीर भूमि पहुंचकर पूर्व पीएम को श्रद्धांजलि अर्पित की.  इससे पहले राहुल गांधी ने ट्वीट करते हुए अपने पिता को याद किया. राहुल गांधी ने लिखा कि, 'आज हम देशभक्त और दूरदर्शी राजीव गांधी जी की 75 वीं जयंती मना रहे हैं, जिनकी दूरदर्शी नीतियों ने भारत के निर्माण में सहायता की. मेरे लिए, वह एक प्यार करने वाले पिता थे, जिन्होंने मुझे सिखाया था कि कभी भी नफरत नहीं करना, सभी प्राणियों से प्यार करना और क्षमा करना.'

आपको बता दें कि पूर्व पीएम इंदिरा गांधी की हत्या के बाद 1984 से 1991 के बीच राजीव गांधी देश के सबसे युवा पीएम बने थे. 21 मई, 1991 को तमिलनाडु के श्रीपेरूंबुदूर में एक धमाके में राजीव गांधी का निधन हो गया था. बताया जाता है कि एक तीस वर्ष की नाटी, काली और गठीली लड़की चंदन का एक हार ले कर उनकी ओर बढ़ी, जैसे ही वो उनके पैर छूने के लिए झुकी, तभी धमाका हो गया.

यूपी से निर्विरोध राज्यसभा सांसद निर्वाचित हुए भाजपा के नीरज शेखर

एनसीपी को लग सकता है तगड़ झटका, ये दिग्गज नेता याम सकता है बीजेपी का दामन

इस बीजेपी सांसद ने जेएनयू का नाम बदलकर पीएम मोदी के नाम पर रखने को कहा