IIT गुवाहाटी में 60 लोग कोरोना पॉजिटिव, पूरा परिसर कन्टेंटमेंट जोन घोषित

नई दिल्ली: भारतीय प्रौद्योगिकी संस्थान (IIT) -गुवाहाटी में 60 लोगों के कोरोना वायरस से संक्रमित मिलने के बाद अधिकारियों ने पूरे परिसर को कंटेनमेंट जोन में घोषित कर दिया है। एक आधिकारिक आदेश में बुधवार को इस संबंध में जानकारी दी गई है। IIT गुवाहाटी के एक अधिकारी ने कहा कि ये सभी केस बीते छह दिनों में सामने आए हैं और करीब 99 फीसद मामले उन लोगों के हैं जो छुट्टियों के बाद असम के बाहर से परिसर में लौटे हैं। 

कामरूप (ग्रामीण) जिला प्रशासन द्वारा जारी किए गए एक आदेश के मुताबिक, जब तक क्षेत्र को सुरक्षित घोषित नहीं किया जाता है, संस्थान के पूरे परिसर को तत्काल प्रभाव से एक नियंत्रित (कंटेनमेंट) क्षेत्र में तब्दील कर दिया गया है। उसमें कहा गया कि परिसर में लोगों के प्रवेश और परिसर से निकास दोनों पर रोक लगा दी गई है। 

बता दें कि IIT गुवाहाटी में डीन-पीआर परमेश्वर अय्यर ने जानकारी देते हुए बताया है कि संक्रमितों में से एक संकाय सदस्य, उसके परिवार के पांच सदस्य और अन्य स्टाफ सदस्य शामिल है, बाकी अन्य विद्यार्थी हैं। अय्यर ने जानकारी दी है कि संकाय सदस्य और उसके परिवार को छोड़कर, सभी मरीजों को संस्थान के अतिथि गृह परिसर में क्वारंटाइन सेंटर में रखा गया है। 

दिल्ली के लाजपत राय मार्केट में भीषण आग, 56 दुकानें जलकर ख़ाक.. करोड़ों का नुकसान

सूरत में गैस लीक होने से बड़ा हादसा, अब तक 6 मजदूरों की मौत, 20 की हालत ख़राब

विज्ञान, तकनीक मंत्री डॉ जितेंद्र सिंह ने राष्ट्रीय विज्ञान दिवस 2022 की थीम लॉन्च की

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -