बढ़ेगी इंडियन एयरफोर्स की ताकत, इसी महीने भारत आएँगे 6 और राफेल जेट
बढ़ेगी इंडियन एयरफोर्स की ताकत, इसी महीने भारत आएँगे 6 और राफेल जेट
Share:

नई दिल्ली: इंडियन एयरफोर्स की ताकत में और वृद्धि होने वाली है, क्योंकि इसी महीने फ्रांस से 6 और राफेल विमान आने वाले हैं। इंडियन एयरफोर्स के एयर चीफ मार्शल राकेश भदौरिया फ्रांस के दौरे पर जा रहे हैं, जहां से वह 6  राफेल फाइटर जेट्स को भारत रवाना करेंगे। फ्रांस दौरे के दौरान राकेश भदौरिया 21 अप्रैल को दक्षिण-पश्चिमी फ्रांस के मरिग्नैक-बोर्डो एयरबेस से छह राफेल फाइटर जेट को हरी झंडी दिखाकर भारत के लिए रवाना करेंगे।

ये लड़ाकू जेट पश्चिम बंगाल के हासिमारा में दूसरे राफेल स्क्वाड्रन को सक्रिय करने के लिए मंच तैयार करेेंगे। बता दें कि इंडियन एयरफोर्स चीफ 20 अप्रैल से फ्रांस का दौरा करने वाले हैं, और 23 अप्रैल तक वह फ्रांस में ही रहेंगे। छह राफेल जेट पहले 28 अप्रैल को भारत के लिए उड़ान भरने वाले थे, किन्तु एयर चीफ मार्शल भदौरिया के दौरे के आयोजन के बाद इसे एक हफ्ते पहले रख लिया गया। फ्रांस यात्रा के दौरान, एयर फ़ोर्स प्रमुख भदौरिया एक फ्रांसीसी राफेल स्क्वाड्रन का दौरा करेंगे,  इसके साथ ही वह अपने समकक्ष फिलिप लेविने से मुलाकात करेंगे और पेरिस में नव-स्थापित अंतरिक्ष कमान का दौरा भी करेंगे।

इंडियन एयरफोर्स के चीफ राकेश भदौरिया द्वारा हरी झंडी दिखाकर भेजे गए राफेल जेट विमानों के आगमन से इंडियन एयरफोर्स में राफेल जेट विमानों की तादाद बढ़ जाएगी। इन विमानों के आने बाद वायुसेना को 18 विमानों के साथ अंबाला में 117 गोल्डन एरो स्क्वाड्रन को पूरा करने और 2 चौथे पीढ़ी के प्लस-फाइटर जेट के साथ दूसरा स्क्वाड्रन आरंभ करने में सक्षम हो जाएगी।

दिवंगत अभिनेता विवेक की मृत्यु पर कई कलाकारों ने व्यक्त की संवेदना

Covid प्रबंधन: फिक्की 25 मुख्यमंत्रियों को लिखता है, लॉकडाउन से बचने का आग्रह

ग्लेनमार्क लाइफ साइंसेज ने आईपीओ के लिए सेबी के साथ ड्राफ्ट प्रॉस्पेक्टस किए फाइल

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -