हरियाणा में स्कूल खुलते ही हुआ कोरोना का विस्फोट, आइसोलेट किए गए बच्चे
हरियाणा में स्कूल खुलते ही हुआ कोरोना का विस्फोट, आइसोलेट किए गए बच्चे
Share:

चंडीगढ़: हरियाणा में स्कूल खुलते ही कोरोना का असर स्कूलों में भी दिखने लगा है. राज्य के फतेहाबाद में 6 बच्चे कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं. इन सभी बच्चों को घरों में आइसोलेट किया गया है. यह 6 बच्चे फतेहाबाद के दो सरकारी स्कूलों के हैं. जाखल ब्लॉक के 2 सरकारी स्कूलों में 6 बच्चे के कोरोना पॉजिटिव पाए जाने के बाद लोगों के बीच फिर से डर फैल गया है. 

सिविल सर्जन ने जिला शिक्षा अधिकारी को पत्र भेजते हुए सभी स्कूलों में सेंपलिंग करवाने को कहा है. जिला शिक्षा अधिकारी ने सभी सरकारी और प्राइवेट स्कूलों के बच्चों के कोरोना टेस्ट करवाने के लिए आदेश जारी किये हैं. सोमवार से सभी स्कूलों में सेंपलिंग शुरू होगी.  स्कूलों में सभी अध्यापकों का टीकाकरण भी सुनिश्चित करने के आदेश दिए गए हैं. बता दें कि हरियाणा में सरकार ने 6ठी से 12वीं तक के बच्चों के लिए स्कूल खोल दिए हैं.

हरियाणा के अलावा हाल ही में महाराष्ट्र के सोलारपुर में भी स्कूली स्टूडेंट्स के बीच कोरोना संक्रमण पाया गया था. सोलापुर में स्कूल फिर से खोले जाने के बाद छह सौ से अधिक बच्चे कोरोना पॉजिटिव पाए गए थे. जिले में अब तक 613 बच्चे कोरोना की चपेट में आ चुके हैं.  देश में कोरोना के मामलों की बात करें तो, बीते 24 घंटों में कोरोना के 41,649 नए केस दर्ज किए गए हैं. इसके साथ ही 37,291 लोग इस दौरान रिकवर हुए हैं. केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय के अनुसार, पिछले 24 घंटों में 593 मरीजों की मौत भी हुई है.

JDU की आपातकालीन बैठक आज, जानिए क्या है खास

पेट्रोल-डीजल की कीमतों को लेकर आई अच्छी खबर, जानिए क्या है आज का भाव

प्रॉक्टर एंड गैंबल ने शैलेश जेजुरिकर को घोषित किया ग्लोबल सीओओ

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -